Move to Jagran APP

इविन लुईस ने 6 छक्के जड़कर महज इतनी गेंदों में ठोकी CPL की सबसे तेज फिफ्टी, रचा इतिहास

वेस्टइंडीज टीम के उभरते खिलाड़ी इविन लुईस ने सीपीएल की सबसे तेज फिफ्टी ठोकने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। जमैका थलावाज के खिलाफ इविन लुईस ने तेजतर्रार अर्धशतक जड़ा है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 11 Sep 2019 09:47 AM (IST)Updated: Wed, 11 Sep 2019 09:47 AM (IST)
इविन लुईस ने 6 छक्के जड़कर महज इतनी गेंदों में ठोकी CPL की सबसे तेज फिफ्टी, रचा इतिहास
इविन लुईस ने 6 छक्के जड़कर महज इतनी गेंदों में ठोकी CPL की सबसे तेज फिफ्टी, रचा इतिहास

नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज में इस समय कैरेबियन प्रीमियर लीग(CPL) खेली जा रही है। इस टी20 लीग का छठा सीजन है, जिसमें हर रोज कुछ न कुछ तूफानी देखने को मिल रहा है। मंगलवार की शाम को भी CPL 2019 में काफी कुछ देखने को मिला जब सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रिओट्स (St Kitts and Nevis Patriots) और जमैका थलावाज (Jamaica Tallawahs) के बीच लीग का सातवां मुकाबला खेला गया। 

loksabha election banner

इस मुकाबले में मेजबान टीम सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रिओट्स के कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट का ये फैसला उस समय गलत साबित हो गया जब जमैका थलावाज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने तूफानी शतक ठोक दिया। क्रिस गेल के अलावा चैडविक वॉल्टन ने भी 73 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर मेजबान टीम की कमर तोड़ दी। 

ये भी पढ़ेंः क्रिस गेल ने ठोक डाला T20 क्रिकेट में एक और तूफानी शतक, पारी में लगाए इतने छक्के

क्रिस गेल ने 62 गेंदों में 7 चौके और 10 छक्कों की मदद से 116 रन बनाए, जबकि चैडविक वॉल्टन 36 गेंदों में 3 चौके और 8 छक्के लगाकर 73 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। इन्हीं दो बड़ी पारियों के दम पर जमैका थलावाज ने 20 ओवर के इस मैच में 4 विकेट के नुकसान पर 241 रन बनाए, लेकिन किसी को नहीं पता था कि ये विशाल स्कोर भी सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रिओट्स टीम चेज कर लेगी।   

सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रिओट्स ने इविन लुईस के तूफानी अर्धशतक के दम पर इस मैच को जीतने की नींव रखी। वेस्टइंडीज टीम के उभरते खिलाड़ी इविन लुईस ने सीपीएल इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी ठोकने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। जमैका थलावाज के खिलाफ इविन लुईस ने महज 17 गेंदों में तेजतर्रार अर्धशतक ठोककर सभी को हैरान कर दिया। लुईस ने इस पारी में 3 चौके और 6 छक्के लगाए। 

ईविन लुईस के अलावा डेवोन थॉमस ने 71 रन, लॉरी इवांस ने 41, फैबियन एलेन ने 37 रन और शामर्ह ब्रूक्स ने 27 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। रनों के चेज करते हुए किसी भी टी20 लीग में सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रिओट्स टीम की ये सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले 227 रन की सफल चेज टी20 ब्लास्ट में हुई थी। वहीं, इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में 245 रन का टारगेट ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चेज किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.