Move to Jagran APP

सिडनी वनडे जीतकर इंग्लैंड ने जीती वनडे सीरीज, मॉर्गन ने तोड़ा पोंटिंग का रिकॉर्ड

302 रनों का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम निर्धारित ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 286 रन ही बना सकी।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sun, 21 Jan 2018 05:27 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jan 2018 01:48 PM (IST)
सिडनी वनडे जीतकर इंग्लैंड ने जीती वनडे सीरीज, मॉर्गन ने तोड़ा पोंटिंग का रिकॉर्ड
सिडनी वनडे जीतकर इंग्लैंड ने जीती वनडे सीरीज, मॉर्गन ने तोड़ा पोंटिंग का रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही 5 वनडे मैचों की सीरीज में आज इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को लगातार तीसरे मैच में 16 रनों से हराकर सीरीज में 3-0 की अपराजेय बढ़त ले ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 302 रन बनाए। जवाब में 303 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम निर्धारित ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 286 रन ही बना सकी।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया की ओर से ओपनर एरोन फिंच ने 62 रन, कप्तान स्टीव स्मिथ ने 66 गेंदों पर 45 रन और मिशेल मार्श ने 66 गेंदों पर 55 रन बनाए आखिरी ओवर्स में मार्कस स्टोनिस ने 43 गेंदों पर 56 रनों की तेज पारी खेली लेकिन वो भी अपनी टीम की हार न बचा सके। इंग्लैंड की ओर से मार्क वुड सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने 10 ओवरों में एक मेडन रखते हुए मात्र 46 रन देकर 2 विकेट लिया। क्रिस वोग्स ने 57 पर 2 और आदिल राशिद ने 51 रन देकर दो विकेट लिए।

           

कप्तान मोर्गन ने तोड़ा पोंटिंग का रिकॉर्ड

सिडनी में चल रहे इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 302 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर ने 83 गेंदों पर नाबाद 100 रनों की पारी खेली तो वहीं कप्तान मोर्गन ने 50 गेंदों पर 41 रन बनाकर इंग्लैंड की ढहती पारी को संभाला। इस दौरान उन्होंने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ते हुए दोनों टीमों के बीच सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान बन गए हैं। इसके पहले यह रिकॉर्ड रिकी पोंटिंग के नाम था। अब दोनों टीमों के कप्तानों में सबसे ज्यादा रन इयॉन मोर्गन के नाम दर्ज हो गया है मोर्गन ने बतौर कप्तान इंग्लैंड के खिलाफ 1598 रन बना दिये हैं।

      

बटलर-वोग्स ने छठें विकेट के लिये जोड़े 113 रन

इंग्लैंड के विकेट कीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने शानदार शतक बनाया। उन्होंने 83 गेंदों पर नाबाद रहते हुए 100 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के लगाए। बटलर ने पहले कप्तान इयॉन मोर्गन के साथ पांचवें विकेट के लिये 65 रनों की साझेदारी की, फिर क्रिस वोग्स के साथ अंतिम 14ओवरों में तेजी से रन बनाते हुए 113 रन जोड़े। वोग्स ने 36 गेंदों पर 56 रन बनाए और अंत तक नॉट आउट रहे। अपनी पारी में उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के लगाए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.