Move to Jagran APP

IndW vs EngW: मंधाना, यास्तिका और हरमनप्रीत की हाफ सेंचुरी, भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया

भारतीय महिला टीम को जीत के लिए 228 रन का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने 3 विकेट खोकर 44.2 ओवर में 232 रन बनाते हुए हासिल कर लिया और 7 विकेट से मैच में जीत दर्ज की। अब भारतीय टीम वनडे सीरीज में 1-0 से आगे हो गई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 18 Sep 2022 10:32 PM (IST)Updated: Sun, 18 Sep 2022 10:32 PM (IST)
IndW vs EngW: मंधाना, यास्तिका और हरमनप्रीत की हाफ सेंचुरी, भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया
स्मृति मंधाना ने 91 रन की पारी खेली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में स्मृति मंधाना, यास्तिका भाटिया और कप्तान हरमनप्रीत कौर की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड की टीम को 7 विकेट से हरा दिया।

loksabha election banner

इस मैच में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और फिर इंग्लैंड की टीम भारतीय टीम की कसी हुई गेंदबाजी के सामने 50 ओवर में 7 विकेट पर 227 रन बनाए। भारतीय टीम को जीत के लिए 228 रन का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने 3 विकेट खोकर 44.2 ओवर में 232 रन बनाते हुए हासिल कर लिया और 7 विकेट से मैच में जीत दर्ज की। इस जीत के साथ भारतीय महिला टीम वनडे सीरीज में 1-0 से आगे हो गई। 

शतक से चूकीं मंधाना, यास्तिका और हरमनप्रीत के अर्धशतक

भारतीय टीम को जीत के लिए 228 रन का लक्ष्य मिला था। भारत की तरफ से पारी की शुरुआत मंधाना और शेफाली वर्मा ने की। शेफाली वर्मा ने एक रन पर अपना विकेट गंवा दिया और भारत का स्कोर उस समय सिर्फ 3 रन था। इसके बाद मंधाना ने यास्तिका भाटिया के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 98 रन की अच्छी साझेदारी की, लेकिन यास्तिका 47 गेंदों पर एक छक्का और 8 चौकों की मदद से 50 रन बनाकर आउट हो गईं। 

इसके बाद मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर के बीच तीसरे विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी हुई, लेकिन मंधाना 91 रन पर आउट हो गईं। मंधाना ने 99 गेंदों का सामना करते हुए एक छक्का और 10 चौकों की मदद से 91 रन बनाए, लेकिन इसके बाद हरमनप्रीत कौर और हरलीन देओल ने टीम को जीत दिला दी। हरमनप्रीत कौर ने 94 गेंदों पर एक छक्का व 7 चौकों की मदद से नाबाद 74 रन बनाए। 

पहली पारी में इंग्लैंड की तरफ से डेविडसन रिचर्ड्स ने 50 रन बनाए जबकि डेनियल वाट ने 43 रन की पारी खेली। इनके अलावा डंकली ने 29 रन, एक्लेस्टोन ने 31 रन और कार्लोटे डीन ने नाबाद 24 रन बनाए। भारत की तरफ से झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़, स्नेह राणा, हरलीन देओल ने एक-एक जबकि दिप्ती शर्मा ने दो विकेट लिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.