Move to Jagran APP

Eng vs SL T20 world cup 2021: श्रीलंका को हराकर इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी

Eng vs SL इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में बटलर की शतक की मदद से 20 ओवर में 4 विकेट पर 163 रन बनाए। श्रीलंका को जीत के लिए 164 रन का टारगेट मिला लेकिन ये टीम 137 रन बना पाई और उसे 26 रन से हार मिली। ।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 01 Nov 2021 05:39 PM (IST)Updated: Tue, 02 Nov 2021 06:18 AM (IST)
Eng vs SL T20 world cup 2021: श्रीलंका को हराकर इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी
कप्तान इयोन मोर्गन के साथ इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Eng vs SL T20 world cup 2021 Live: टी 20 विश्व कप 2021 के 29वें लीग मैच में इंग्लैंड क्रिकेट टीम का मुकाबला श्रीलंका के साथ शारजाह में हुआ। इस मुकाबले में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टास जीता और पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। इसके बाद इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जोस बटलर के नाबाद शतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट पर 163 रन बनाए और श्रीलंका को जीत के लिए 164 रन का टारगेट दिया। 

loksabha election banner

दूसरी पारी में श्रीलंका की टीम 19 ओवर में 137 रन पर आउट हो गई और उसे 26 रन से हार मिली। इस जीत के साथ इंग्लैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई। ये इंग्लैंड की लगातार चौथी जीत रही और 8 अंक के साथ वो ग्रुप बी में पहले स्थान पर है। वहीं श्रीलंका की टीम ने पिछले चार मैचों में तीन मुकाबले गंवाए और उसके दो अंक है। अब सेमीफाइनल में श्रीलंका के पहुंचने की संभावना खत्म हो गई है। 

श्रीलंका की पारी, नहीं जीत पाए मुकाबला

दूसरी पारी में जीत के लिए 164 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने अपना पहला विकेट पथुम निशंका के रूप में गंवाया जो एक बनाकर रन आउट हो गए तो वहीं दूसरा विकेट चरिथ असलंका के तौर पर गिया जो 21 रन बनाकर आदिल राशिद की गेंद पर मोइन अली के हाथों कैच आउट हुए। वहीं कुशल परेरा को भी 7 रन पर आदिल ने मोइन के हाथों कैच करवा दिया। अविष्का फर्नान्डो को क्रिस जार्डन ने 13 रन पर पगबाधा आउट कर दिया। भानुका राजपक्षे को 26 रन के स्कोर पर क्रिस वोक्स ने जेसन राय के हाथों कैच आउट करवा दिया। हसरंगा ने 34 रन की पारी खेली और लियाम लिविंग स्टोन ने उन्हें कैच आउट करवा दिया तो वहीं कप्तान दासुन शनाका 26 रन बनाकर रन आउट हुए। चमीरा 4 रन बनाकर आउट हुए तो करुणारत्ने बिना खाता खोले ही आउट हो गए। इंग्लैंड की तरफ से मोइन अली,आदिल राशिद, क्रिस जार्डन ने दो-दो जबकि क्रिस वोक्स व लियाम लिविंगस्टोन ने एक-एक विकेट लिए। 

इंग्लैंड का पहली पारी में प्रदर्शन, जोस बटलर का नाबाद शतक

इंग्लैंड की टीम की तरफ से पहला विकेट गंवाने वाले बल्लेबाज जेसन राय रहे। जेसन राय को हसरंगा ने 9 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड करके पवेलियन की राह दिखा दी। वहीं तूफानी बल्लेबाज डेविड मलान को चमीरा ने 6 रन पर आउट कर अपनी टीम को दूसरी सफलता दिलाई। इंग्लैंड का तीसरा विकेट जानी बेयरस्टो के रूप में गिरा और उन्हें वानेंदु हसरंगा ने पगबाधा आउट किया। कप्तान इयोन मोर्गन ने 36 गेंदों पर 40 रन की पारी खेली और हसरंगा की गेंद पर बोल्ड आउट हो गए। जोस बटलर ने 67 गेंदों पर 101 रन की नाबाद पारी खेली। ये इस वर्ल्ड कप का पहला शतक साबित हुआ। बटलर ने अपनी पारी में 6 छक्के व 6 चौके लगाए और अपना शतक छक्का लगाकर पूरा किया। 

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन-

जेसन राय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जानी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, क्रिस वोक्स, क्रिस जार्डन, आदिल राशिद, टाइमल मिल्स।

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन-

कुशल परेरा (विकेटकीपर), पथुम निशंका, चरिथ असलंका, भानुका राजपक्षे, अविष्का फर्नांन्डो, वानिंदु हसरंगा, दसुन शनाका (कप्तान), चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, महेश दीक्षाना, लहिरू कुमारा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.