नई दिल्ली, जेएनएन। England vs Pakistan: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही पांच मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला मंगलवार को ब्रिस्टल में खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 6 विकेट से रौंद दिया। इसी जीत के साथ इंग्लैंड की टीम ने इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है क्योंकि, इस सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने एक बार फिर 350 से ज्यादा का स्कोर चेज कर इतिहास रच दिया है।

इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने इमाम उल-हक की 151 रन की दमदारी पारी के दम पर इंग्लैंड को 359 रन का लक्ष्य दिया। इंग्लैंड ने इस बड़े लक्ष्य को 5.1 ओवर और 6 विकेट रहते हासिल कर लिया। इंग्लैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो ने ताबड़तोड़ 128 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के दूसरे सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने भी 76 रन बनाकर टीम को अच्छी शुरुआत दी, जिसकी बदौलत मेजबान टीम ने बाजी मारी।

पाकिस्तान की ओर से इस मैच में सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक ने 131 गेंदों में 151 रन, आसिफ अली ने 43 गेंदों में 52 रन, हैरिस सोहेल ने 41 गेंदों में 41 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स ने 4, टॉम कुरन ने 2, डेविड विली और लियाम प्लंकेट ने एक-एक विकेट अपने नाम किया। इस तरह इंग्लैंड को पाकिस्तान की तरफ से 359 रन का टारगेट मिला।

259 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो ने 93 गेंदों में 128, जेसन रॉय ने 55 गेंदों में 76, जो रूट ने 36 गेंदों में 43, बेन स्टोक्स ने 37, मोइन अली ने 46 और कप्तान इयोन मॉर्गन ने नाबाद 17 रन की पारी खेलकर टीम को बड़ी जीत दिलाई। पाकिस्तान की ओर से जुनैद खान, इमाद वसीम और फहीम अशरफ को एक-एक विकेट मिला।

आपको जानकर हैरानी होगी कि वर्ल्ड कप 2015 के बाद से केवल 6 बार 350 से ज्यादा का स्कोर चेज हुआ है। इसमें से तीन बार अकेले इंग्लैंड ने ये काम किया है। वहीं, इंडिया, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका वर्ल्ड कप 2015 के बाद से केवल एक-एक बार 350 रन से ज्यादा के लक्ष्य को हासिल कर पाई हैं। ऐसे में किसी भी टीम के लिए वर्ल्ड कप 2019 का सफर इंग्लैंड में इंग्लैंड के खिलाफ आसान नहीं होगा। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस