Move to Jagran APP

Eng vs Pak: टॉम बैंटन के तूफानी अर्धशतक पर बारिश ने फेरा पानी, पहला टी20 रद

England vs Pakistan 2020 शुक्रवार रात खेले गए मुकाबले में एक पारी का खेल होने के बाद बारिश ने खलल डाली और मैच रद करने का फैसला लिया गया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 29 Aug 2020 08:41 AM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2020 08:41 AM (IST)
Eng vs Pak: टॉम बैंटन के तूफानी अर्धशतक पर बारिश ने फेरा पानी, पहला टी20 रद

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया। शुक्रवार रात खेले गए मुकाबले में एक पारी का खेल होने के बाद बारिश ने खलल डाली और मैच रद करने का फैसला लिया गया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ओपनर टॉम बैंटन की अर्धशतकीय पारी के दम पर 16.1 ओवर में 6 विकेट पर 136 रन बनाए थे।

loksabha election banner

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने मैनचेस्टर में खेले गए टी20 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो 2 रन बनाकर इमाद वसीम की गेंद पर उनको कैच दे बैठे। इसके बाद डेविड मलान ने टॉम बैंटन के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने स्कोर को 74 रन तक पहुंचाया और इसी स्कोर पर मलान 23 रन पर रन आउट होकर वापस लौट गए।

बैंटन ने अपना अर्धशतक पूरा किया और तेजी से रन बनाने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे। 42 गेंद पर 4 चौके और 5 छक्का जमाते हुए उन्होंने 74 रन की पारी खेली। इसके बाद बाकी खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर पाए। कप्तान इयोन मॉर्गन (14), मोइन अली (8), सैम बिलिंग्स (3) रन बनाकर आउट हो गए। 16.1 में बारिश की वजह से मैच को रोकना पड़ा और इसके बाद दोबारा इसे शुरू नहीं किया जा सका।

इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया का पहला अभ्यास मैच बारिश में धुला

इंग्लैंड दौरे पर ऑस्ट्रेलिया का अपनी टीम के खिलाडि़यों के बीच खेला गया पहला अभ्यास मैच शुक्रवार को बारिश की वजह से रद हो गया। इस टी-20 मैच में एक टीम की कप्तानी नियमित कप्तान आरोन फिंच कर रहे थे तो दूसरी टीम की कप्तानी पैट कमिंस कर रहे थे। फिंच एकादश के 150 रनों के जवाब में जब खेल रोका गया तो कमिंस एकादश ने बिना नुकसान के 60 रन बनाए थे। दोनों टीमों के मिलाकर कुल 25.5 ओवर ही फेंके जा सके। ऑस्ट्रेलियाई टीम रविवार को दो टी-20 अभ्यास मैच खेलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.