नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में 5 विकेट से जीत हासिल की है। इस जीत के साथ ही सीरीज में अपना सूपड़ा साफ होने से बचा लिया। इंग्लैंड ने इसे 2-1 से अपने नाम किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाए थे। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 19.3 ओवर में 5 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल किया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने टी20 रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने तीसरे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। टॉम बैंटन के रूप में टीम के पहली सफलता दूसरे ओवर में ही मिल गई। इसके बाद डाविड मलान और जॉन बेयरस्टो ने पारी संभाली। मलान 21 रन बनाकर एडम जंपा के शिकार हुए लेकिन बेयरस्टो ने हमला जारी रखा।

शानदार बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया। 44 गेंद पर 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 55 रन की पारी खेलकर बेयरस्टो एश्टन एगर की गेंद उनको ही कैच दे बैठे। उनके अलावा कोई बल्लेबाज ज्यादा कुछ नहीं कर पाया और टीम ने 145 रन का स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जंपा ने सबसे ज्यादा दो विकेट हासिल किए।

लगातार दो मैच गंवा चुकी ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू वेड और कप्तान आरोन फिंच ने सधी शुरुआत की। 31 रन पर वेड का विकेट गिरा इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मार्कस स्टोइनिश भी 26 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे। ग्लेन मैक्सवेल ने निराश किया और महज 6 रन ही बना सके।

इसके ठीक बाद कप्तान फिंच भी 39 रन निजी स्कोर पर आउट हो गए। स्टीव स्मिथ का विकेट भी इंग्लैड को जल्दी ही हासिल हो गया। 100 रन पर 5 विकेट गंवाने के बाद मिचेल मार्श ने टीम को संभाला। 39 रन की उपयोगी पारी खेलते हुए टीम को जीत तक पहुंचाया। इंग्लैंड के लिए आदिल रशिद ने 4 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। मार्क वुड और टॉम कुर्रन को एक -एक सफलता मिली। 

आईसीसी टी20 रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया नंबर एक 

ताजा जारी टी20 टीम रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया पहले पायदान पर है। 275 अंकों को साथ उसने पहले स्थान पर कब्जा जमाया है। इंग्लैंड के पास 271 अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर है। तीसरे नंबर पर 266 अंकों के साथ भारतीय टीम है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस