ब्रिजटाउन, एपी। टेस्ट क्रिकेट के बाद टी-20 में भी इंग्लैंड का खराब प्रदर्शन जारी है। मेजबान वेस्टइंडीज ने उसे पांच मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में शनिवार को 9 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम 19.4 ओवरों में  103 रन पर आलआउट हो गई। कैरेबियाई टीम ने इस लक्ष्य को 9 विकेट और 17 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। टास हारकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम शुरुआत से ही संघर्ष करती नजर आई। टीम का स्कोर एक समय 10 रन पर तीन विकेट था। ओपनर जेसन राय (6), टाम बैंटन (4) और मोइन अली डक पर पवेलियन लौट गए। ऐसा लग रहा था कि टीम 100 रन भी नहीं बना पाएगी। 12 ओवर में 49 रन पर सात विकेट गिर गए थे। 

इसके बाद निचले क्रम के बल्लेबाज क्रिस जार्डन और आदिल रशीद ने कुछ हद तक इंग्लैंड की पारी को संभाला। जार्डन ने इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 23 गेंदों में 28 रन बनाए। वही आदिल रशीद ने 18 गेंद में 22 रन बनाए। कप्तान इयोन मोर्गन ने 17 रन बनाए। जेम्स विंस ने 14 रनों की पारी खेली। जोस बटलर और बेन स्टोक्स को आराम दिया गया है। दोनों को कमी टीम को बहुत खली। वेस्टइंडीज के लिए जेसन होल्डर ने 3.4 ओवर में 7 रन देकर 4 विकेट लिए। वहीं शेल्डन कोट्रल ने दो विकेट लिए। 

104 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही। ब्रैंडन किंग की 49 गेंदों में नाबाद 52 रनों की पारी से टीम ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। निकोलस पूरन ने नाबाद 27 रन बनाकर मेजबान टीम को 17.1 ओवर में लक्ष्य को हासिल करने में मदद की। टीम का एक मात्र विकेट शाई होप के तौर पर गिरा। उन्होंने 20 रनों की पारी खेली। आदिल रशीद ने उनका विकेट लिया। दूसरा टी20 रविवार को है।

Edited By: Tanisk