नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। ENG vs BAN T20 WC Match Report: आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के 20वें मैच में इंग्लैंड का सामना बांग्लादेश से हुआ। सुपर 12 के इस मैच का आयोजन अबूधाबी के शेख जायद स्टेडियम में हुआ, जिसमें इंग्लैंड की टीम ने बाजी मारी। इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच पहली बार कोई टी20 इंटरनेशनल मैच खेला गया, जिसमें इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराकर टी20 विश्व कप में अपनी लगातार दूसरी बड़ी जीत दर्ज की। इससे पहले इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को महज 8.2 ओवर में मात दी थी। वहीं, इस हार से बांग्लादेश के सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस कम हो गए हैं। 

इस मुकाबले में बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 124 रन बना सकी। इस तरह इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 125 रन का लक्ष्य था। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने जेसन राय के दमदार अर्धशतक के दम पर महज 14.1 ओवर में 2 विकेट खोकर 126 रन बनाकर 8 विकेट से जीत दर्ज की। इंग्लैंड के लिए डाविड मलान 28 और जोनी बेयरेस्टो 8 रन बनाकर नाबाद लौटे।

इंग्लैंड की पारी, राय का अर्धशतक

125 रन के जवाब में इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन 39 रन कुल स्कोर पर टीम को पहला झटका जोस बटलर के रूप में लगा जो 18 रन के निजी स्कोर पर नसुम अहमद का शिकार बने। इंग्लैंड के ओपनर जेसन राय ने महज 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इंग्लैंड को दूसरा झटका जेसन राय के रूप में लगा। राय 38 गेंदों में 61 रन बनाकर शोरिफुल इस्लाम के शिकार बने। उनका कैच नसुम अहमद ने पकड़ा।  

बांग्लादेश को शुरुआती झटके 

टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश ने पहले दो ओवर में रन बनाए और फिर लगातार दो गेंद पर दो विकेट गंवाए। पहले ओवर में 10 रन खाने वाले मोइन अली ने तीसरे ओवर की दूसरी और फिर तीसरी गेंद पर लगातार पहले लिटन दास को आउट किया। इसके बाद मोहम्मद नईम का विकेट चटकाया। शाकिब को क्रिस वोक्स की गेंद पर आदिल राशिद ने 4 रन पर लपका। 

बांग्लादेश को चौथा झटका मुशफिकुर रहीम के रूप में लगा जो लियाम लिविंगस्टोन की गेंद पर 29 रन के निजी स्कोर पर lbw आउट हुए। पांचवां विकेट बांग्लादेश का अफीफ हुसैन के रूप में गिरा जो 5 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए। छठवीं सफलता इंग्लैंड को लियाम लिविंगस्टोन ने दिलाई, जिन्होंने बांग्लादेश टीम के कप्तान महमदुल्लाह को 19 रन के निजी स्कोर पर चलता किया। 

बांग्लादेश का सातवां विकेट मेहदी हसन के रूप में गिरा, जो 11 रन बनाकर तायमल मिल्स का शिकार बने। आठवीं सफलता इंग्लैंड को मिल्स ने ही दिलाई, जब उन्होंने आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर नुरुल हसन को 16 रन के निजी स्कोर पर जोस बटलर के हाथों कैच आउट कराया। अगली गेंद पर उन्होंने मुस्तफिजुर रहमान को क्लीन बोल्ड कर बांग्लादेश को 9वां झटका दिया।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डाविड मलान, लियम लिविंगस्टन, जानी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान) मोइन अली, क्रिस वोक्स, क्रिस जार्डन, टिमाल मिल्स, आदिल रशीद

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन

मोहम्मद नईम, लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, महमुदुल्लाह (कप्तान), अफीफ सैन, नुरुल हसन (विकेटकीपर), मेहदी हसन, नासुम अहमद, शोरिफुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान

Edited By: Vikash Gaur