Move to Jagran APP

Eng vs Aus: डेविड वार्नर की पारी काम नहीं आई, ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड ने पहले ही मैच में हराया

Aus vs Eng इंग्लैंड के हाथों पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में ही ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 05 Sep 2020 04:17 AM (IST)Updated: Sat, 05 Sep 2020 04:22 AM (IST)
Eng vs Aus: डेविड वार्नर की पारी काम नहीं आई, ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड ने पहले ही मैच में हराया
Eng vs Aus: डेविड वार्नर की पारी काम नहीं आई, ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड ने पहले ही मैच में हराया

नई दिल्ली, जेएनएन। England beat Australia in 1st T20I: लंबे अरसे बाद मैदान पर लौटने वाली ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के हाथों पहले ही टी20 इंटरनेशनल मैच में हार का सामना करना पड़ा। बेहद रोमांचक इस मैच में कंगारू टीम को सिर्फ दो रन से हार मिली और तीन मैचों की टी20 सीरीज में मेजबान टीम ने 1-0 की बढ़त बना ली। डेविड मलान को उनकी शानदार पारी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। 

loksabha election banner

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया और इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 162 रन बनाए। कंगारू टीम को जीत के लिए 163 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन ये टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 160 रन के स्कोर तक ही पहुंच पाई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वार्नर ने 47 गेंदों पर 58 रन जबकि कप्तान आरोन फिंच ने 32 गेंदों पर 46 रन की पारी खेली। इन दोनों की ये पारी टीम के काम नहीं आ सकी और उन्हें हार मिली।

फिंच और वार्नर ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 98 रन की मजबूत साझेदारी की, लेकिन बाद के बल्लेबाज अपना दम नहीं दिखा पाए और नतीजा कुछ ऐसा रहा। स्मिथ 18 रन, ग्लेन मैक्सवेल एक रन, एलेक्स कैरी एक रन, एस्टन एगर 4 रन और मार्कस स्टॉयनिस ने नाबाद 23 रन का योगदान दिया जो जीत के लिए नाकाफी रहा। इंग्लैंड की तरफ से जोफ्रा आर्चर व आदिल राशिद ने दो-दो जबकि मार्क वुड ने एक विकेट झटके। 

वहीं पहली पारी में इंग्लैंड की टीम ने डेविड मलान की 43 गेंदों पर 66 रन और जोस बटलर की 29 गेंदों पर 44 रन की मदद से 162 का स्कोर खड़ा किया था। इन दोनों के अलावा जॉनी बेयरस्टो 8 रन, टॉम बेनटन 8 रन, कप्तान इयोन मोर्गन 5 रन, मोइन अली 2 रन, क्रिस जॉर्डन नाबाद 14 रन व आदिल राशिद ने नाबाद एक रन का योगदान दिया। वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एस्टन एगर, केन रिचर्डसन व ग्लेन मैक्सवेल ने दो-दो सफलता अर्जित की तो पैट कमिंस को एक विकेट मिला। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.