नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने लगातर दूसरे वनडे में मुश्किल में डाला। स्पिनर एडम जंपा और जोश हेजलवुड की शानदार गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड की महज 231 रन ही बना पाई। जंपा ने 3 विकेट चटकाए जबकि हेजलवुड ने किफायती गेंदबाज कर इंग्लैंड को छोटे स्टोर पर रोक दिया। टॉम कुर्रन और आदिल रशिद की साझेदारी ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैनचेस्टर में तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे वनडे में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने एक बार फिर से घुटने टेक दिए। टॉस जीतकर कप्तान इयोन मोर्गन ने बल्लेबाजी का फैसला लिया लेकिन पिछले मैच के हीरो जॉन बेयरस्टो (0) बिना खाता खोले ही वापस लौट गए। इसके बाद दूसरे ओपनर जेसन रॉय (23) भी रन आउट हो गए। दो विकेट गिरने के बाद जो रूट ने कप्तान मोर्गन के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने मिलकर स्कोर को 90 रन तक पहुंचाया लेकिन इसी स्कोर पर 39 रन पर खेल रहे रूट एडम जंपा के शिकार हो गए। इसके बाद जोस बटलर महज 3 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर LBW हो गए।

इसके ठीक बाद कप्तान भी 42 रन बनाकर जंपा की गेंद पर LBW होकर वापस लौट गए। इसके बाद इंग्लैंड को जंपा ने सबसे बड़ा झटका देते हुए पिछले मैच में शतक जमाने वाले सैम बिलिंग्स को बोल्ड कर दिया। इसके बाद टीम की उम्मीद सैम कुर्रन और क्रिस वोक्स भी सस्ते में चलते बने। इंग्लैंड की टीम निर्धारित 50 ओवर में रन ही बना पाई।

टॉम और रशिद की साझेदारी ने बचाई लाज

इंग्लैंड की टीम 200 रन से भीतर सिमटती नजर आ रही थी लेकिन 9वें विकेट के लिए टॉम कुर्रन और आदिल रशिद ने 76 रन की साझेदारी कर टीम की लाज बचाई। टॉम ने 39 गेंद पर 37 रन बनाए जबकि रशिद 26 गेंद पर 35 रन बनाकर नाबाद रहे।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जंपा ने 10 ओवर में 36 रन देकर तीन विकेट हासिल किए जबकि स्टार्क ने 10 ओवर में 38 रन खर्च कर दो विकेट चटकाए। वहीं हेजलवुड, पैट कमिंस और मिशेल मार्श को एक - एक विकेट मिले।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस