नई दिल्ली, जेएनएन। Bangladesh vs Zimbabwe only Test Match Report: मेजबान बांग्लादेश और जिम्बाब्वे की टीम के बीच ढाका के शेरे-ए-बांग्ला स्टेडियम में एकमात्र टेस्ट मैच खेला गया। इस टेस्ट मैच को बांग्लादेश की टीम ने बड़े अंतर से जीता है। हालांकि, 450 दिनों के अंतराल के बाद बांग्लादेश की टीम ने कोई टेस्ट मैच जीतने में सफलता हासिल की है। बांग्लादेश ने ढाका टेस्ट मैच में जिम्बाब्वे को पारी और 106 रन से हराया है।

इस मुकाबले में जिम्बाब्वे की टीम के कप्तान Craig Ervine ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी, लेकिन बांग्लादेश की टीम ने उन्हें 265 रन पर समेट दिया था। इस पारी में कप्तान इरवाइन ने 107 रन की पारी खेली थी, जबकि Prince Masvaure 64 रन बनाकर आउट हुए थे। वहीं, बांग्लादेश की ओर से अबु जाएद और नयीम हसन ने 4-4 विकेट अपने नाम किए थे, जबकि दो विकेट तइजुल इस्लाम ने अपने नाम किए।

मुशफिकुर रहीम ने जड़ी डबल सेंचुरी

उधर, 265 रन का पीछा करते हुए बढ़त बनाने के इरादे से उतरी बांग्लादेश की टीम अच्छी शुरुआत नहीं मिली। बावजूद इसके टीम ने 154 ओवर में 6 विकेट खोकर 560 रन बनाए और पारी की घोषणा कर दी। ऐसे में 295 रनों की बढ़त बांग्लादेश टीम के पास हो गई थी, क्योंकि मुशफिकुर रहीम ने अपने टेस्ट करियर का तीसरा दोहरा शतक जड़ा था। मुशफिकुर रहीम 318 गेंदों में 203 रन बनाकर नाबाद रहे थे। इसी मैच में वे बांग्लादेश के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने।

वहीं, कप्तान मोमिनुल हक ने 234 गेंदों में 132 रन की पारी खेली, जबकि नजमुल हुसैन ने 71 और विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास ने 53 रन की पारी खेली। इसी के दम पर बांग्लादेश ने 560 रन बनाए। वहीं, 295 रन की बढ़त का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे की टीम 189 रन पर ढेर हो गई और मैच पारी और 106 रन के अंतर से हार गई। जिम्बाब्वे की ओर से इस पारी में कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं जड़ सका। वहीं, नयीम हसन ने 5 विकेट और तइजुल इस्लाम ने 4 विकेट अपने नाम किए।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस