नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज के तूफानी ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग में महज 22 गेंद पर 54 रन की आतिशी पारी खेलकर राजशाही रॉयल्स को फाइनल में पहुंचाया। टूर्नामेंट के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में कप्तान रसेल की तूफानी अर्धशतक के दम पर चट्टोग्राम चैलेंजर्स को हराते हुए फाइनल में जगह बनाई। अब फाइनल में उसका मुकाबला खुलना टाइगर्स के साथ होगा।

बांग्लादेश प्रीमियर लीग में बुधवार को खेले गए दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में राजशाही रॉयल्स ने कप्तान आंद्रे रसेल की आतिशी पारी के दम पर जीत हासिल की। चट्टोग्राम चैलेंजर्स से मिले 165 रन से लक्ष्य को टीम ने आखिरी ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर हासिल कर फाइनल में जगह बनाई।

रसेल की तूफानी पारी

राजशाही रॉयल्स टीम की कप्तानी कर रहे आंद्रे रसेल ने महज 22 गेंद पर 54 रन की पारी खेलकर टीम को फाइनल में पहुंचाया। रसेल ने इस पारी के दौरान 7 छक्के और 2 चौके लगाए। रसेल ने नाबाद पारी में महज 9 गेंद पर 50 रन बना डाले और चट्टोग्राम चैलेंजर्स से जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

क्रिस गेल का आतिशी अर्धशतक

चट्टोग्राम चैलेंजर्स के लिए वेस्टइंडीज के विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल ने 60 रन की पारी खेली। गेल ने 24 गेंद पर 5 चौके और 6 छक्के जमाते हुए 60 रन बनाए। गेल की इस पारी की बदौलत ही टीम ने 164 रन का स्कोर खड़ा किया। गेल के अलावा महमुदुल्लाह ने 33 जबकि असेला गुणारत्ने ने 31 रन बनाए।

2 विकेट से जीती राजशाही रॉयल्स

14.4 ओवर में राजशाही रॉयल्स की टीम ने 83 रन के स्कोर पर अपना पांचवां विकेट गंवाया था। छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रसेल ने नाबाद तूफानी अर्धशतक बनाते हुए मैच का पासा पलट दिया। रॉयल्स 19.2 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर जीत का लक्ष्य हासिल कर फाइनल में जगह बनाई।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस