Move to Jagran APP

बांग्लादेश ने गंवाया मौका, अब ऑस्ट्रेलिया के पास है ढाका टेस्ट जीतने का मौका

बांग्लादेश ने अपने हाथ से मौका लगभग गंवा दिया है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Tue, 29 Aug 2017 11:36 AM (IST)Updated: Tue, 29 Aug 2017 06:39 PM (IST)
बांग्लादेश ने गंवाया मौका, अब ऑस्ट्रेलिया के पास है ढाका टेस्ट जीतने का मौका
बांग्लादेश ने गंवाया मौका, अब ऑस्ट्रेलिया के पास है ढाका टेस्ट जीतने का मौका

ढाका, जेएनएन। बांग्लादेश ने अपने यहां टेस्ट सीरीज खेलने आई ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट मैच में हराने का मौका गंवा दिया है। अब ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास ढाका टेस्ट जीतने का मौका है। इस मैच में तीसरे दिन के खेल में बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 221 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को चौथी पारी में जीत के लिए 265 रनों का लक्ष्य दिया था। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट खोकर 109 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 156 रन बनाने हैं और उसके हाथ में आठ विकेट हैं। 

loksabha election banner

फिलहाल, डेविन वॉर्नर 75 और स्टीव स्मिथ 25 रन बनाकर खेल रहे हैं। कंगारू टीम के दो विकेट शाकिब अल हसन (उस्मान ख्वाजा, 01) और मेहदी हसन मिराज (मैट रेनशॉ, 05) ने लिए। 

बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने बनाए 221 रन

इससे पहले, दूसरी पारी में बांग्लादेश के ओपनर बल्लेबाज तमीम इकबाल (78) ने शानदार तरीके से अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, बांग्लादेश ने सौम्या सरकार (15), तैजुल इस्लाम (04) और इमरुल कायेस (02) के विकेट जल्दी गंवा दिए, शाकिब अल हसन (05) के विकेट जल्दी गंवा दिए। मुशफिकुर रहीम (41), सब्बीर रहमान (22) मेहदी हसन ही (26) कुछ देर तक विकेट पर टिके रहे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से नाथन ल्योन ने छह, एश्टन एगर ने दो और पैट कमिंस ने एक विकेट लिया।

शुरू से ही लड़खड़ाए कंगारू

इससे पहले, पहली पारी में बांग्लादेश की टीम ने 260 रन ही बनाए थे, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में इस स्कोर से भी काफी पीछे रह गई। उसने अपने पुछल्ले बल्लेबाजों की मदद से बमुश्किल 217 रन बनाए। एक बार तो मेहमान टीम की हालत काफी खराब हो गई थी, जब उसने 18 रनों के भीतर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। 

इसलिए होगी ऑस्ट्रेलिया को मुश्किल

वैसे पिच जिस तरह से स्पिनरों को मदद कर रही है, ऑस्ट्रेलिया के लिए यहां चौथी पारी में 265 रनों के लक्ष्य को हासिल करना भी मुश्किल हो सकता है। ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले शाकिब अल हसन और मेहदी हसन मिराज की घूमती गेंदों का सामना करने की चुनौती होगी। आपको बता दें कि इस मैच में अभी तक गिरे 30 विकेटों में से 24 विकेट स्पिनरों ने ही लिए हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.