Move to Jagran APP

Ban vs SL Asia Cup 2022: श्रीलंका ने सुपर-4 में बना ली जगह, बांग्लादेश को 2 विकेट से हराया

Bangladesh vs Sri Lanka एशिया कप के एक ग्रुप बी के निर्णायक मुकाबले में श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें करो या मरो मुकाबले में खेली गई। श्रीलंका के कप्तान दसुन शनका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। श्रीलंका ने मैच जीत लिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 01 Sep 2022 06:38 PM (IST)Updated: Thu, 01 Sep 2022 11:47 PM (IST)
Ban vs SL Asia Cup 2022: श्रीलंका ने सुपर-4 में बना ली जगह, बांग्लादेश को 2 विकेट से हराया
Ban vs SL Bangladesh Sri Lanka team match

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Bangladesh vs Sri Lanka: एशिया कप के एक ग्रुप बी के निर्णायक मुकाबले में श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें करो या मरो मुकाबले में खेल गई। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका के कप्तान दसुन शनका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है।

loksabha election banner

अफीफ हुसैन और मेहदी हसन मिराज की छोटी-छोटी उपयोगी पारियों के दम पर बांग्लादेश ने शारजाह में एशिया कप टी-20 के मैच में गुरुवार को श्रीलंका को 184 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया। बांग्लादेश ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 183 रन बनाए। हुसैन ने 22 गेंदों में 39 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने चार चौके और दो छक्के जड़े। श्रीलंका की टीम ने बांग्लादेश को 2 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ श्रीलंका ने सुपर-4 में क्वालीफाई कर लिया है। 

स्कोर बोर्ड देखने के लिए क्लिक करें

श्रीलंका की पारी, स्कोर  184/8 ओवर 19.2

श्रीलंका ने बांग्लादेश को 2 विकेट से हरा दिया। कुसल मेंडिस और पथुम निसंका की सलामी जोड़ी मैदान में। मुस्तफिजुर रहमान ने की गेंदबाजी की शुरुआत। पहले ओवर में आए 1 रन। निसंका ने लगाया पारी का पहला चौका। तीसरे ओवर में गेदवाजी करने बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन आए। कुसल मेंडिस और पथुम निसंका ने श्रीलंका को अच्छी शुरुआत दी है। 

पांच ओवर के बाद सलामी बल्लेबाजों ने 44 रन जोड़े। पथुम निसंका आउट। इबादत हुसैन ने निसंका को आउट किया। 19 गेंदों पर 20 रन बनाकर पथुम निसंका हुए आउट। चरिथ असलंका भी आउट। इबादत हुसैन ने श्रीलंका को दिया दूसका झटका। महज 1 रन बनाकर चरिथ आउट हुए।

दनुष्का गुनातिलका हुए आउट। 11 रन बनाकर इबादत हुसैन के बने शिकार। भानुका राजापक्षा बैटिंग के लिए आए मैदान पर। भानुका राजापक्षा कुछ ज्यादा कमाल करने में असफल रहे और महज 2 रन बनाकर तस्कीन अहमद को दिया अपना विकेट। 

कप्तान दसून शनका आ चुके हैं पारी को संभालने। दसून शनका 20 गेंदों पर 26 रन बना चुके हैं। एक कप्तानी पारी खेलते नजर आ रहे हैं दसून। मुस्तफिजुर ने कुसल मेंडिस को आउट किया। कुशल ने शानदार 60 रन की पारी खेली है। तस्कीन के नाम पर एक और विकेट। हसरंगा आउट। सिर्फ 2 रन बनाकर आउट। 

दसून शनाका आउट। 45 रन की शानदार पारी खेलकर आउट हो गए। एक अहम समय पर कप्तान ने अपना अहम विकेट खो दिया। 

बांग्लादेश की पारी, स्कोर 183/7 ओवर 20

श्रीलंका के खिलाफ टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश के लिए ओपनिंग जोड़ी नई थी। सब्बीर रहमान और मेहदी हसन की जोड़ी ने टीम को तेज शुरुआत दिलाने की कोशिश की। तीसरे ओवर में असिता फर्नांडो ने रहमान को 5 रन पर विकेट के पीछे कैच मेंडिस के हाथों कैच करवाया। पावरप्ले में बांग्लादेश ने 55 रन बनाए। 

मेहदी हसन मिराज को  वनिंदु हसरंगा ने किया बोल्ड। मिराज 38 रन बनाकर आउट। हसरंगा ने अपने पहले ओलर में विकेट चटका लिया। मुशफिकुर रहीम 4 रन बनाकर आउट। शाकिब अल हसन 24 रन बनाकर महीश थीक्षना के बन गए शिकार। शाकिब ने 22 गेंदों पर 24 रन बनाया, जिसमें उन्होंने तीन चौके लगाए। 

महमूदुल्ला और अफीफ हुसैन के बीच अच्छी साझेदारी बन रही है। अफीफ हुसैन 22 गेंद पर 39 रन बनाकर आउट। अफीफ की एक अच्छी पारी हुई समाप्त। 17वें ओवर की पहले गेंद पर महमूदुल्ला कैच आउट। महमूदुल्ला 22 गेंद पर 27 रन बनाकर आउट। 

महेदी हसन 1 रन बनाकर आउट। मोसद्देक हसन ने 24 रन की पारी खेली। अफीफ हुसैन ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए। महमुदूल्ला ने भी एक अच्छी पारी खेली है।  

दोनों टीम में बदलाव

श्रीलंकाई की टीम ने आज के मुकाबले के लिए एक बदलाव किया है जबिक बांग्लादेश की टीम में तीन बदलाव है। पथिरानी की जगह असिथा को श्रीलंका ने प्लेइंग इलेवन में मौका दिया है। बांग्लादेश की टीम ने दोनों ओपनरों को बाहर कर दिया है। शब्बीर रहमान, इबादत हुसैन और मेहदी हसन मिराज को टीम में प्लेइंग इलेवन में रखा गया है। इबादत आज अपना डेब्यू करेंगे।

बांग्लादेश की प्लेइंग  इलेवन

शब्बीर रहमान, मोसद्देक हुसैन, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदउल्लाह,  मेहदी हसन मिराज, अफिफ हुसैन, महेदी हसन, तस्कीन अहमद,  मुस्तफिजुर रहमान,  इबादत हुसैन

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन

कुसल मेंडिस (विकेटकीपर),  दनुष्का गुनातिलका, पथुम निसंका, चरिथ असलंका, भानुका राजापक्षा, दसून शनका (कप्तान), वनिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ना, महीश थीक्षना, असिथा फर्नांडो, दिलशान मदुशंका

अफगानिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश की बल्लेबाजी पूरी तरह से नाकाम रही थी और वह 127 रन ही बना पाए थे। अफगानिस्तान ने 3 विकेट गंवाकर मुकाबला 7 विकेट से अपने नाम किया था। श्रीलंका की टीम भी पहला मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ महज 105 रन पर सिमट गई थी और उसे 8 विकेट से हार मिली थी।

हेड टु हेड

श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें अब तक कुल 12 टी20 इंटरनेशनल मैच हुए हैं। बांग्लादेश की टीम ने इसमें से 4 मैच ही जीते हैं जबकि 8 में श्रीलंका की टीम को जीत मिली है। पिछले तीन मुकाबलों की बात करें तो बांग्लादेश ने दो जबकि श्रीलंका ने एक में जीत हासिल की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.