Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया ने ज़िम्बाब्वे को 100 रन से हराया, दर्ज़ की लगातार दूसरी जीत

ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान एरॉन फिंच की रिकॉर्ड 172 रन की बदौलत जिम्बाब्वे को 100 रन से शिकस्त दी

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Tue, 03 Jul 2018 05:25 PM (IST)Updated: Tue, 03 Jul 2018 05:31 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया ने ज़िम्बाब्वे को 100 रन से हराया, दर्ज़ की लगातार दूसरी जीत

नई दिल्ली, जेएनएन। जिम्बाब्वे में खेली जा रही टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान जिम्बाब्वे को 100 रन से रौंदकर अपना लगातार दूसरा मैच जीता। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को भी 9 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। सीरीज के तीसरे मैच में जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर कंगारू टीम को बल्लेबाजी का न्यौता दिया तो उन्हें क्या पता था कि उनका ये फैसला कितना गलत साबित होने वाला है।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया के टी-20 कप्तान एरॉन फिंच ने पहले ही ओवर से जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की धुनाई करना शुरू कर दिया। फिंच ने टी-20 इंटरनेशनल में किसी भी बल्लेबाज द्वारा सर्वश्रेष्ठ स्कोर का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ते हुए 172 रन की तूफानी पारी खेली। फिंच ने अपनी इस ताबड़तोड़ पारी में 76 गेंदों पर 16 चौके और 10 छक्कों की मदद से ये रिकॉर्डतोड़ पारी खेली। इससे पहले भी टी-20 इंटरनेशनल का सर्वाधिक स्कोर एरॉन फिंच के नाम था। फिंच ने इंग्लैंड के खिलाफ 156 रन बनाकर खुद को नंबर वन बनाया था।

फिंच की इस पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 229 रन का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया। फिंच के अलावा डार्सी शॉट ने भी 46 रन की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 19.1 ओवर में 223 रन जोड़ दिए, जो किसी भी ओपनर्स द्वारा सर्वश्रेष्ठ साझेदारी है। फिंच और शॉर्ट टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पहले विकेट के लिए 200 रन जोड़ने वाली पहली जोड़ी है। ऑस्ट्रेलिया के दोनों ओपनर पारी के आखिरी (20वें) ओवर में आउट हुए।

230 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे टीम की शुरुआत भी तेज हुई। ओपनर  चिभाबा और मूरे ने केवल 3.2 ओवर में 42 रन जोड़कर उलटफेर की थोड़ी कोशिश की। इसके बाद रिचर्डसन ने चिभाबा को विकेटकीपर कैरी के हाथों कैच आउट करा मेजबान टीम को पहला झटका दिया। चिभाबा ने 10 गेंद पर 18 रन बनाए।

फीफा की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

फीफा के शेड्यूल के लिए यहां क्लिक करें

पहला विकेट गिरने के बाद जिम्बाब्वे की टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। ओपनर मूरे 28 रन बनाकर आउट हुए तो जिम्बाब्वे का संघर्ष भी दम तोड़ गया। एश्टन एगर और एंड्रयू टाए ने जिम्बाब्वे को एक बाद एक झटके दिए, जिसकी वजह से वह 20 ओवर में 129 रन ही बना पाई और 100 रन से मैच गंवा बैठी। फिंच को रिकॉर्डतोड़ पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.