नई दिल्ली, जेएनएन। Australia vs Pakistan Test Series: मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मेहमान टीम पाकिस्तान का दो मैचों की टेस्ट सीरीज में सूपड़ा साफ कर दिया है। कंगारू टीम ने पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट मैच में भी बुरी तरह हराया है। ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच पारी और 48 रन के अंतर से जीतकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर पाकिस्तान को खाली हाथ भेजा है।

दो मैचों की सिर्फ दो पारियों में ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने 489 रन बनाए हैं। यहां तक इस टेस्ट मैच में वे 335 रन बनाकर नाबाद रहे थे। ऐसे में कह सकते हैं कि उन्होंने सिर्फ एक बार आउट होकर इतने सारे रन बनाकर अपनी टीम को दोनों मैचों में बड़ी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। पहले टेस्ट मैच में डेविड वार्नर ने 154 रन की पारी खेली थी।

  

पहला मैच भी पारी से जीती कंगारू टीम

मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ब्रिसबेन के मैदान पर पारी और 5 रन से मात देकर सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल की थी। वहीं, दूसरे टेस्ट मैच में भी पाकिस्तान की टीम दो पारियों में भी उतने रन नहीं बना सकी जो ऑस्ट्रेलिया ने एक पारी में बना दिए। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 589-3 पर पारी की घोषणा की थी, जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम दोनों पारियों में जल्दी ढेर हो गई। 

पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 302 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जबकि दूसरी पारी में पाक टीम सिर्फ 239 रन बना सकी और मैच पारी और 48 रन के विशाल अंतर से हार गई। आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में पाकिस्तान टीम का बेहद बुरा आगाज हुआ है। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने 60 अंक हासिल किए हैं, जबकि सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने कुल 120 अंक हासिल किए हैं। 

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप