Move to Jagran APP

भारतीय महिलाओं की दूसरी हार, ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज

भारत को ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे वनडे में 60 रन से हरा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 16 Mar 2018 05:10 PM (IST)Updated: Fri, 16 Mar 2018 05:10 PM (IST)
भारतीय महिलाओं की दूसरी हार, ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज
भारतीय महिलाओं की दूसरी हार, ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज

वड़ोदरा, प्रेट्र। स्मृति मंदाना से मिली अच्छी शुरुआत के बावजूद भारतीय महिला क्रिकेट टीम को मध्यक्रम की नाकामी के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में  60 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा जिससे उसने तीन मैचों की सीरीज भी गंवा दी। 

loksabha election banner

भारतीय टीम के सामने 288 रन का मुश्किल लक्ष्य था। बायें हाथ की बल्लेबाज मंदाना ने 53 गेंदों पर 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 67 रन की तेजतर्रार पारी खेली लेकिन उनके आउट होते ही भारतीय पारी बड़े स्कोर के दबाव में बिखर गई और आखिर में 49.2 ओवर में 227 रन पर आउट हो गई। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर नौ विकेट पर 287 रन बनाए थे। उसकी तरफ से सलामी बल्लेबाज निकोल बोल्टन (84), एलिस पैरी (नाबाद 70) और बेथ मूनी (56) ने अर्धशतक जमाए। भारत की तरफ से शिखा पांडे ने 61 रन देकर तीन और पूनम यादव ने 52 रन देकर दो विकेट लिए।

पैरी ने आलराउंड खेल का प्रदर्शन किया। उन्होंने 41 रन देकर दो विकेट भी लिए लेकिन भारतीय बल्लेबाजों को लगातार दूसरे मैच में स्पिनरों ने परेशान किया। बायें हाथ की स्पिनर जेस जोनासन ऑस्ट्रेलिया की सबसे सफल गेंदबाज रहीं। उन्होंने 51 रन देकर तीन विकेट लिए। लेग स्पिनर अमांडा वेलिंगटन ने 20 रन देकर दो विकेट हासिल किए। ऑस्ट्रेलिया ने इस तरह से तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है।

ये मैच आइसीसी महिला चैंपियनशिप का भी हिस्सा हैं जिसमें ऑस्ट्रेलिया दोनों मैच जीतकर दो महत्वपूर्ण अंक जुटाने में सफल रहा। उसके अब पांच मैचों में आठ अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर पहुंच गया है जबकि भारत के इतने ही मैचों में चार अंक हैं और वह चौथे स्थान पर है। भारत की तरफ से दूसरा सबसे बड़ा स्कोर नौवें नंबर की बल्लेबाज पूजा वस्त्राकर (30) ने बनाया जिससे टीम 200 स्कोर के पार पहुंची। निचले क्रम में शिखा पांडे ने 15 और एकता बिष्ट ने आठ रन बनाए। इन दोनों टीमों के बीच तीसरा और अंतिम एकदिवसीय मैच 18 मार्च को इसी मैदान पर खेला जाएगा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.