Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया के इस गेंदबाज ने न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी तहस-नहस कर दी, 6 विकेट लिए और टीम को दिलाई जीत

Australia vs New Zealand third T20I match ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड की टीम को तीसरे टी20 मुकाबले में 64 रन से हरा दिया। कंगारू टीम की जीत में टीम के इस लेफ्ट आर्म स्पिनर की सबसे ब ड़ी भूमिका रही जिन्होंने 6 विकेट लेकर कीवी टीम को सन्न कर दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 04:38 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 04:38 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के स्पिनर एस्टन एगर (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। Australia vs New Zealand 3rd T20I: ऑस्ट्रेलिया के लेफ्ट आर्म स्पिनर एस्टन एगर (Ashton Agar) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ घातक गेंदबाजी की और तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में कंगारू टीम ने कीवी पर 64 रन से जीत दर्ज की। एस्टन एगर की घूमती गेंद के सामने कीवी बल्लेबाजों की एक भी नहीं चली और उन्होंने पूरी तरह से घुटने टेक दिए। 

loksabha election banner

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी किया था क्योंकि कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर कंगारू टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया था। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान आरोन फिंच की 69 रन की अर्धशतकीय पारी और ग्लेन मैक्सवेल की तूफानी 70 रन की पारी के दम पर 20 ओवर 4 विकेट पर 208 रन बनाए। 

न्यूजीलैंड की टीम को जीत के लिए 209 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन कीवी टीम 17.1 ओवर में 144 रन पर ऑलआउट हो गई। कीवी टीम की इस हार में एस्टन एगर की बड़ी भूमिका रही और उन्होंने अपने स्पेल के 4 ओवर में 30 रन देकर 6 विकेट झटके। कीवी टीम की तरफ से मार्टन गप्टिल ने 43 रन जबकि डेवोन कॉनवे ने 38 रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। 

एस्टन एगर ने इस मैच में डेवोन कॉनवे को 38 रन, ग्लेन फिलिप्स को 13 रन, जेम्स नीशम को डक पर, मार्क चैपमैन को 18 रन, टिम साउथी को 5 रन और केली जैमिसन को 11 रन पर आउट किया। एस्टरन एगर के इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला। वहीं एगर के अलावा इस मैच में रिली मेरेदेथ दो विेकेट जबकि एडम जंपा व केन रिचर्डसन को एक-एक सफलता मिली। जंपा ने मार्टिन गप्टिल का विकेट लिया जबकि मेरेदेथ ने टिम साइफर्ट व कप्तान केन विलियमसन को आउट किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.