ब्लोमफोंटेन, जेएनएन। दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर एंडिले फिशवायो (2/25) ने अहम ब्रेकथ्रू हासिल करते हुए अपनी टीम को बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 मैच में 20 रन से रोमांचक जीत दिलाई। 

दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते चार विकेट पर 195 रन बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश की टीम नौ विकेट 175 रन ही बना सकी। यानी मैच हाई स्कोरिंग रहा। 

बांग्लादेश को सलामी बल्लेबाज सौम्य सरकार (47) ने जबर्दस्त शुरुआत दिलाई। उन्होंने इमरूल काएस के साथ पहले विकेट के लिए 43 रन जोड़े। दो विकेट गिरने के बावजूद बांग्लादेश की टीम लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में आ रही थी। ऐसे में दसवें ओवर की पहली गेंद पर फिशवायो ने सरकार को आउट कर स्कोर 92 रन पर तीन विकेट कर दिया। 

इससे पहले, अफ्रीका की ओर से दो अहम साझेदारियां हुईं। क्विंटन डिकॉक (59) और मैन ऑफ द मैच एबी डिविलियर्स (49 रन, 27 गेंद) ने दूसरे विकेट के लिए 51 गेंदों पर 79 रन जोड़े। फरहान बेहरदीन (नाबाद 36) और डेविड मिलर (नाबाद 25) ने अंतिम पांच ओवरों के दौरान 62 रन की अटूट साझेदारी की। इन्हीं की मदद से दक्षिण अफ्रीका बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल रही। 

बांग्लादेश की ओर से सौम्या सरकार ने 47 और मोहम्मद सैफुद्दीन ने 39 रनों का योगदान दिया। इससे पहले, मेजबानों की गेंदबाजी में कोई असर नहीं दिखा। बांग्लादेश की ओर से सात खिलाड़ियों ने गेंदबाजी की और सभी ने 7.5 रन प्रति ओवर से ज्यादा के औसत से रन लुटाए। 

दुनिया में केवल ये 6 गेंदबाज ले सके हैं सबसे मुश्किल हैट्रिक, जानें कौन

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Bharat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप