Move to Jagran APP

AFG vs WI Test Day-2: दो दिन में अफगानिस्तान की हालत पतली, वेस्टइंडीज की जीत तय !

मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में अफगानिस्तान ने 109 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे। मेजबान के पास महज 19 रन की बढ़त हासिल है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 28 Nov 2019 07:59 PM (IST)Updated: Thu, 28 Nov 2019 07:59 PM (IST)
AFG vs WI Test Day-2: दो दिन में अफगानिस्तान की हालत पतली, वेस्टइंडीज की जीत तय !

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के लखनऊ में वेस्टइंडीज की मेजबानी कर रहे अफगानिस्तान पर एक मात्र टेस्ट मैच में हार का खतरा मंडरा रहा है। मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में अफगानिस्तान ने 109 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे। मेजबान के पास महज 19 रन की बढ़त हासिल है। वेस्टइंडीज के रकीम कार्नवाल ने मैच में 10 विकेट लेकर नया इतिहास रचा।

loksabha election banner

अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में एक मात्र टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन वेस्टइंडीज ने रकीम कार्नवाल की शानदार गेंदबाजी के दम पर पकड़ और भी मजबूत कर ली। बांग्लादेश के पास महज 3 मैच बचे हैं और मैच में अभी तीन दिन का खेल बाकी है। वेस्टइंडीज के पास जीत हासिल करने का बेहतरीन मौका है। 

रकीम ने रचा इतिहास

पहली पारी में सात विकेट झटकने वाले 140 किलो के भारी भरकम स्पिनर रकीम की फिरकी का जादू दूसरी पारी में भी चला। रकीम विदेश में खेलते हुए किसी एक मैच में 10 विकेट झटकने वाले वेस्टइंडीज के पहली गेंदबाज बन गए हैं। पहली पारी में उन्होंने 25.3 ओवर में 75 रन देकर 7 विकेट हासिल किए थे। दूसरी पारी में 14 ओवर करने वाले रकीम ने अब तक 3 विकेट चटकाए हैं।

मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया और कार्नवाल की शानदार गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश की पहली पारी को 187 रन पर समेट दिया। दूसरे दिन वेस्टइंडीज ने 68 रन पर दो विकेट से आगे खेलने शुरू किया। आमिर हमजा की शानदार गेंदबाजी के आगे विंडीज टीम 277 रन पर ऑलआउट हुई। हमजा ने 28.3 ओवर में 74 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। कप्तान राशिद खान ने 3 जबकि जहीर खान ने 2 विकेट चटकाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.