नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Afg vs Sco T20WC 2021: टी20 वर्ल्ड कप 2021 के 17वें मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम का सामना स्काटलैंड के साथ शारजाह में हुआ। इस मुकाबले में अफगानिस्तान के कप्तान मो. नबी ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 190 रन बनाए। मुजीब उर रहमान और राशिद खान की घातक गेंदबाजी के आगे पूरी स्काटलैंड की टीम 10.2 ओवर में महज 60 रन बनाकर आलआउट हो गई। अफगानिस्तान ने 130 रन से मैच जीतकर शानदार आगाज किया।

मुजीब के पंजे से स्काटलैंड बेदम 

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्काटलैंड की टीम को अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान ने संभलने का मौका नहीं दिया। टीम के टाप 6 में से चार बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए। मुजीब ने 4 ओवर के कोटे में 20 रन देकर 5 विकेट चटकाए। स्काटलैंड की टीम 10.2 ओवर ही अफगानिस्तान के गेंदबाजों का सामना कर पाई और 60 रन पर ढेर हो गई। ओपनर जार्ज मुनसे ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए जबकि कप्तान काइले कोइटजर ने 10 रन की पारी खेली। 

राशिद खान ने 2.2 ओवर में 9 रन देकर 4 विकेट चटकाए तो वहीं मुजीब के खाते में 5 विकेट गए। नवीन उल हक ने 1 बल्लेबाज को आउट किया। 

अफगानिस्तान की पारी, नजीबुल्लाह जदरान का अर्धशतक

अफगानिस्तान को मो. शहजाद और जजाई ने शानदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की। इसके बाद जजाई साफयान शरीफ की गेंद पर 22 रन बनाकर आउट हुए। मो. शहजाद ने 15 गेंदों पर 22 रन की पारी खेली और साफयान शरीफ की गेंद पर कैच आउट हुए। रहमानुल्लाह गुरबाज ने 37 गेंदों पर 4 छक्के व एक चौका की मदद से 46 रन बनाए और जोश डेवी की गेंद पर कैच आउट हुए तो वहीं नजीबुल्लाह जारदान ने टीम के लिए बड़ी ही अहम पारी खेली। उन्होंने 34 गेंदों पर 3 छक्के व 5 चौकों की मदद से 59 रन बनाए और साफयान शरीफ का शिकार बने। वहीं कप्तान मो. नबी 4 गेंदों पर 11 रन बनाकर नाबाद रहे। इन पारियों के दम पर अफगानिस्तान ने काफी बड़ा स्कोर खड़ा किया। 

अफगानिस्तान की टीम

हजरतुल्लाह जजाई, मो. शहजाद, रहमानुल्लाह गुरबाज, असगर अफगान, नजीबुल्लाह जदरान, मो. नबी (कप्तान), गुलबदीन नायब, राशिद खान, करीम जनत, नवीन-उल-हक, मुजीब-उर-रहमान। 

स्काटलैंड की टीम- 

जार्ज मुनसे, काइल कोएत्जर (कप्तान), मैथ्यू क्रास, रिची बेरिंगटन, कैलम मैकलियोड, मिचेल लीस्क, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वाट, जोश डेवी, साफयान शरीफ, ब्रेडली ब्हील। 

Edited By: Sanjay Savern