Move to Jagran APP

LSG vs PBKS Pitch Report: लखनऊ में गर्दा उड़ाएंगे बल्लेबाज या गेंदबाजों का होगा बोलबाला, इकाना में टॉस हारना मना है!

आईपीएल 2024 के 11वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की भिड़ंत पंजाब किंग्स के साथ होगी। लखनऊ को पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स के हाथों हार का मुंह देखना पड़ा था। वहीं पंजाब को लास्ट मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पटखनी दी थी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। इकाना की पिच से स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलती है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Sat, 30 Mar 2024 07:00 AM (IST)Updated: Sat, 30 Mar 2024 07:00 AM (IST)
LSG vs PBKS Pitch Report: लखनऊ में गर्दा उड़ाएंगे बल्लेबाज या गेंदबाजों का होगा बोलबाला, इकाना में टॉस हारना मना है!
LSG vs PBKS: लखनऊ की भिड़ंत पंजाब से इकाना स्टेडियम में होगी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीLSG vs PBKS Pitch Report: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार को भुलाकर लखनऊ सुपर जायंट्स अपने अगले मुकाबले के लिए तैयार है। 30 मार्च को अपने होम ग्राउंड पर लखनऊ पंजाब किंग्स की मेजबानी करती हुई नजर आएगी। पंजाब को आखिरी मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। ऐसे में गब्बर की अगुआई में पंजाब भी जीत की पटरी पर लौटने के लिए बेताब होगी।

loksabha election banner

कैसी खेलती है इकाना की पिच?

लखनऊ और पंजाब (LSG vs PBKS) के बीच आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 11वां मैच श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। इकाना की पिच से स्पिन गेंदबाजों को खासी मदद मिलती है। इस मैदान पर गेंद बल्ले पर रुककर भी आती है, जिसकी वजह से बल्लेबाजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस मैदान पर ज्यादा हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को नहीं मिलते हैं।

यह भी पढ़ें- RR vs DC: आउट होने के बाद झल्लाए Rishabh Pant, पवेलियन लौटते वक्त दीवार में दे मारा बल्ला; वायरल हुआ वीडियो

क्या कहते हैं आंकड़े?

इकाना स्टेडियम ने अब तक कुल 7 आईपीएल मैचों की मेजबानी की है। इसमें से 5 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है। वहीं, सिर्फ एक ही मैच में रनों का पीछा करने वाली टीम जीत का स्वाद चख सकी है। यानी साफ है कि टॉस इस मैदान पर बड़ा किरदार निभाता है।

लखनऊ को पहली जीत की तलाश

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम इस सीजन की पहली जीत दर्ज करने के इरादे से पंजाब किंग्स के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। पहले मुकाबले में टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। सिर्फ कप्तान केएल राहुल और निकोलस पूरन ही लय में दिखाई दिए थे। क्विंटन डिकॉक से टीम इस मैच में बड़ी पारी की उम्मीद जरूर करेगी। वहीं, गेंदबाजी में क्रुणाल पांड्या और रवि बिश्नोई से टीम को काफी उम्मीदें होंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.