कोलकाता। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए इस कदर जुटे थे कि उन्हें निर्धारित समय में ओवर समाप्त करने का ध्यान ही नहीं रहा। कोलकाता में सीएसके के खिलाफ आईपीएल फाइनल में टीम की धीमी ओवर गति के लिए उनपर 20000 डॉलर का जुर्माना लगाया गया है।

जब मैच खत्म हुआ तो यह पाया गया कि मुंबई इंडियंस ने तय समय में तीन ओवर कम फेंके हैं। आईपीएल आचार संहिता के तहत ओवर गति से संबंधित यह टीम का सत्र का पहला अपराध था इसलिए कप्तान रोहित पर 20000 डॉलर का जुर्माना लगाया गया। गौरतलब है कि फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 23 रनों से हराकर पहली बार खिताब पर कब्जा जमाया।

हम आपको यह बता दें कि जब आईपीएल 6 की शुरुआत हुई तो मुंबई इंडियंस की कमान रिकी पोंटिंग के हाथों में थी, लेकिन टीम के लगातार खराब प्रदर्शन और उनके बुरे फॉर्म के कारण कप्तानी रोहित शर्मा को सौंप दी गई। टीम भावना दिखाते हुए रिकी पोंटिंग ने अंतिम एकादश से बाहर बैठना ही उचित समझा। यहां तक कि फाइनल में भी वे अंतिम एकादश में शामिल नहीं हो सके।

रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही मुंबई इंडियंस के प्रदर्शन में जबरदस्त बदलाव दिखा और खिलाड़ियों के खेलने का अंदाज ही बदल गया। नतीजतन, मुंबई इंडियंस पहली बार आईपीएल का खिताब जीतने में कामयाब हुई।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप