पुणे। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के छठे सत्र के 58वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पुणे वॉरियर्स को लो स्कोरिंग मुकाबले में 5 विकेट से मात देकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर कब्जा जमा लिया है।

मुंबई के खिलाफ पुणे वॉरियर्स के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अपने होम ग्राउंड पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पुणे की टीम की शुरुआत खराब रही और 85 रनों के अंदर उन्होंने अपने टॉप ऑर्डर के सभी पांच विकेट खो दिए और इसके बाद विकेटों का पतझड़ थमा नहीं और ना ही रनों की रफ्तार बढ़ी। 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर पुणे की टीम महज 112 रन ही बना पाई। 33 रन बनाकर युवराज सिंह पुणे के सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे।

जवाब में उतरी मुंबई की टीम को पारी की पहली ही गेंद पर डिंडा ने बोल्ड करके झटका दे दिया। डिंडा ने ड्वेन स्मिथ को शून्य पर पवेलियन भेज दिया लेकिन इसके बाद कुछ देर तक सचिन टिके रहे और 25 के कुल स्कोर पर वह भी कैच हो गए। दिनेश कार्तिक भी 39 के कुल स्कोर पर आठवें ओवर में अपना विकेट खोकर चलते बने लेकिन रायडू और कप्तान रोहित शर्मा ने टिक कर खेलते हुए अपनी टीम को आराम से जीत के करीब पहुंचा दिया। रायडू 26 रन बनाकर आउट हो गए और रोहित शर्मा मैच खत्म होने से ठीक पहले आउट होकर पवेलियन लौट गए हालांकि तब तक उनकी टीम जीत तक पहुंच ही गई थी और मुंबई ने लक्ष्य को पांच विकेट खोते हुए 18.5 ओवर में ही हासिल कर लिया। इसके साथ ही 13 में 9 मुकाबले जीतकर मुंबई इंडियंस अंक तालिका में अब दूसरे नंबर पर है, जबकि पुणे वॉरियर्स 14 में से 12 मुकाबले हारकर अंकतालिका में अब भी सबसे नीचे ही है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप