Move to Jagran APP

सनराइजर्स-चैलेंजर्स के सुपरहिट मुकाबले की रोमांचक बातें

नई आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के बीच रविवार शाम खेले गए मुकाबले में वह सबकुछ हुआ जो टी-20 क्रिकेट के रोमांच को कई गुना बढ़ा देता है। राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दोनों टीमों ने निर्धारित 20 ओवरों में बराबर रन बनाए और मैच टाई हो गया। बेंगलूर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए, जबकि सनराइजर्स ने 7 विकेट के नुकसान पर इतने ही रन बनाए। विजेता का फैसला सुपर ओवर के जरिए हुआ।

By Edited By: Published: Mon, 08 Apr 2013 12:12 PM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2013 12:12 PM (IST)

हैदराबाद। नई आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के बीच रविवार शाम खेले गए मुकाबले में वह सबकुछ हुआ जो टी-20 क्रिकेट के रोमांच को कई गुना बढ़ा देता है। राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दोनों टीमों ने निर्धारित 20 ओवरों में बराबर रन बनाए और मैच टाई हो गया। बेंगलूर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए, जबकि सनराइजर्स ने 7 विकेट के नुकसान पर इतने ही रन बनाए। विजेता का फैसला सुपर ओवर के जरिए हुआ।

loksabha election banner

आइए, जानते हैं इस सुपरहिट मुकाबले की आठ रोमांचक बातें :

1. गेल का आउट होना : मैच में रोमांच की शुरुआत दूसरे ओवर की पहली गेंद से ही हो गई, जब बेंगलूर के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए। पहले मुकाबले में तूफानी नाबाद 92 रन बनाने वाले गेल का जादू इस मुकाबले में नहीं चल सका। गेल का विकेट हनुमा विहारी ने लिया।

2. मयंक अग्रवाल का कैच छूटना : मैच के 16वें ओवर की चौथी गेंद पर सनराइजर्स के ईशांत शर्मा ने बेंगलूर के मयंक अग्रवाल का एक आसान सा कैच छोड़ दिया। यह कैच उस वक्त छूटा, जब बेंगलूर के रन बनने शुरू हो गए थे। हालांकि अग्रवाल इस जीवनदान का लाभ बहुत अधिक देर तक नहीं उठा सके।

3. अमित मिश्रा की शानदार गेंदबाजी : टी-20 मुकाबले में 3.75 की औसत से रन देना कोई आसान काम नहीं होता, लेकिन सनराइजर्स के गेंदबाज अमित मिश्रा ने बेंगलूर के खिलाफ अपना जबरदस्त हुनर दिखाया। मिश्रा को मैच में एक विकेट ही मिला, लेकिन उन्होंने 4 ओवरों में सिर्फ 15 रन ही दिए और बेंगलूर के बल्लेबाजों को रन बनाने से पूरी तरह रोक दिया।

4. ईशांत शर्मा की घातक गेंदबाजी : हाल के दिनों में गेंदबाजी में सही लाइन-लेंथ की तलाश में जुटे ईशांत शर्मा ने आईपीएल के इस मुकाबले में जबरदस्त गेंदबाजी की। सनराइजर्स के इस गेंदबाज ने बेंगलूर के धाकड़ बल्लेबाजों तिलकरत्‍‌ने दिलशान, म्वॉयसेस हेनरिक्स और विनय कुमार अपना शिकार बनाया।

5. हनुमा विहारी की जुझारू नाबाद पारी : 131 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स की शुरुआत बहुत खराब हुई। एक समय ऐसा लग रहा था कि सनराइजर्स आसानी से मैच गंवा देगी, लेकिन हनुमा विहारी द्वारा 46 गेंद में बनाए गए नाबाद 44 रन ने सनराइजर्स को मैच में बनाए रखा।

6. रोमांचक अंतिम ओवर : मैच का आखिरी ओवर काफी रोमांचक रहा। सनराइजर्स को जीत के लिए 7 रनों की जरूरत थी, लेकिन सिर्फ 6 रन ही बने और मैच टाई हो गया। बेंगलूर के विनय कुमार ने काफी कसी हुई गेंदबाजी की।

7. अंतिम गेंद पर बाई में एक रन : विनय कुमार की आखिरी गेंद पर सनराइजर्स को जीत के लिए 2 रन चाहिए थे। विनय की धीमी गति की गेंद पर हनुमा विहार चूक गए, लेकिन वे रन लेने के लिए दौड़ पड़े। विकेटकीपर का निशाना सही नहीं लगा और बल्लेबाज रन आउट नहीं हो सके।

8. सुपर ओवर का रोमांच : मैच के विजेता का फैसला सुपर ओवर के जरिए हुआ। सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स ने 20 रन बनाए। जवाब में बेंगलूर के चैलेंजर्स 15 रन ही बना सके और सनराइजर्स ने मुकाबला अपने नाम कर लिया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.