Move to Jagran APP

चेन्नई सुपरकिंग्स पांचवीं बार आइपीएल फाइनल में

आइपीएल-6 के पहले क्वॉलीफायर मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस को 48 रनों से करारी शिकस्त देते हुए आइपीएल इतिहास में पांचवीं बार फाइनल में जगह पक्की कर ली है।

By Edited By: Published: Tue, 21 May 2013 07:55 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2013 12:08 AM (IST)

नई दिल्ली। आइपीएल-6 के पहले क्वॉलीफायर मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस को 48 रनों से करारी शिकस्त देते हुए आइपीएल इतिहास में पांचवीं बार फाइनल में जगह पक्की कर ली है।

loksabha election banner

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स को पहला झटका आठवें ओवर में लगा जब मुरली विजय 23 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन उसके बाद मुंबई के गेंदबाज बस देखते रहे और माइक हसी और सुरेश रैना बस खेलते रहे। दोनों बल्लेबाजों ने 140 रनों की शानदार साझेदारी को अंजाम दिया और बिना आउट हुए मैदान से बाहर गए। हसी ने एक बार फिर ओरेंज कैप पर कब्जा जमाते हुए 58 गेंदों में नाबाद 86 रनों की पारी खेली जबकि रैना ने 42 गेंदों पर धुआंधार 82 रनों की नाबाद पारी को अंजाम दिया। रैना ने 5 छक्के और 5 चौके जड़े जबकि हसी ने 2 छक्के और 10 चौके लगाए। इसके साथ ही 20 ओवरों में चेन्नई की टीम महज एक विकेट के नुकसान पर 192 के विशाल स्कोर तक पहुंचने में सफल रही।

लक्ष्य कठिन था और मुंबई की शुरुआत भी बेहद खराब रही और ओपनर आदित्य तारे दूसरे ओवर में ही 7 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन फिर शुरू हुआ ड्वेन स्मिथ का कहर जिन्होंने 28 गदों पर 68 रनों की पारी खेलकर मैच का रुख पलटने की पूरी कोशिश की लेकिन यह ज्यादा देर तक नहीं चला और जडेजा ने स्मिथ, कार्तिक और पोलार्ड को अहम समय पर पवेलियन भेजते हुए एक बार फिर मैच को चेन्नई के पाले में ढकेल दिया। इसके बाद ब्रावो ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी, उन्होंने 3 ओवरों में महज 9 रन देते हुए 3 विकेट झटके और मैच को पूरी तरह से चेन्नई की मुट्ठी में डाल दिया। आलम यह रहा कि 11.3 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 100 रन पूरी करने वाली मुंबई इंडियंस की टीम 18.4 ओवर में 144 रन पर ही सिमट गई। इस जीत का श्रेय जितना चेन्नई के हसी और रैना को जाता है उतना ही उनके गेंदबाजों और धौनी की कप्तानी को भी जिसके दम पर वे छह सीजन में पांचवीं बार आइपीएल फाइनल में पहुंचने में सफल रहे हैं।

अब नियमों के हिसाब से पहला क्वॉलीफायर जीतकर जहां चेन्नई फाइनल में पहुंच गई है वहीं मुंबई इंडियंस को एलीमिनेटर मुकाबले में राजस्थान और हैदराबाद के बीच से आने वाले विजेता के खिलाफ खेलने का मौका मिलेगा और उस दूसरे क्वॉलीफायर का विजेता चेन्नई से फाइनल में लोहा लेगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.