Move to Jagran APP

सिर्फ एक गेंद चूक गए सचिन, वर्ना ये रिकॉर्ड भी कर लेते नाम

मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस ने शानदार 65 रनों से जीत दर्ज की। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए। मुंबई की पारी में जो सबसे खास बात रही, वो चौथे ओवर में सचिन तेंदुलकर द्वारा लगाई गई लगातार पांच

By Edited By: Published: Wed, 08 May 2013 08:55 AM (IST)Updated: Thu, 09 May 2013 09:41 AM (IST)
सिर्फ एक गेंद चूक गए सचिन, वर्ना ये रिकॉर्ड भी कर लेते नाम

मुंबई। मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस ने शानदार 65 रनों से जीत दर्ज की। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए। मुंबई इंडियंस की पारी में जो सबसे खास बात रही, वो चौथे ओवर में सचिन तेंदुलकर द्वारा लगाई गई लगातार पांच बाउंड्री रही।

loksabha election banner

पूरा मैच रिपोर्ट पढ़ने के लिए क्लिक करे

वह ओवर कोलकाता नाइटराइडर्स के मैक्लैरेन डाल रहे थे। आईपीएल 6 की शुरुआत से ही खराब फॉर्म की समस्या से जूझ रहे सचिन तेंदुलकर कोलकाता के खिलाफ इस मुकाबले में बदले-बदले से नजर आ रहे थे। चौथा ओवर जब मैक्लैरेन डालने आए तो सचिन ने उनकी पांच गेंदों पर लगातार पांच चौके जड़ दिए। सचिन ने पहली गेंद पर कोई रन नहीं लिया। इसके बाद उन्होंने दूसरी गेंद पर मिड ऑफ के ऊपर से पहला चौका मारा। फिर तीसरी गेंद पर मिडविकेट के ऊपर से पुल करते हुए दूसरा चौका मारा। तीसरी गेंद पर मिडऑन के क्षेत्र में गेंद को सीमारेखा के बाहर पहुंचाया। इसके बाद मैक्लैरेन ने पांचवीं गेंद फुलटॉस डाली, जिसे सचिन ने कवर और कवर प्वाइंट के बीच से सीमारेखा के बाहर भेज दिया। सचिन ने अंतिम गेंद पर स्लिप के ऊपर से चौका लगाया।

आईपीएल 6 की और मजेदार खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

इसके बाद जब सचिन अगले ओवर की दूसरी गेंद खेलने आए तो उनके पास छठा चौका जड़ने का मौका भी था। उन्होंने कोशिश भी की, लेकिन वे सफल नहीं हो सके। गौरतलब है कि आईपीएल के सीजन 5 के दौरान राजस्थान रॉयल्स के अजिंक्य रहाणे ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के गेंदबाज एस अरविंद के एक ओवर में लगातार छह गेंदों पर छह चौके जमाए थे। सचिन ऐसा कारनामा करने से चूक गए, लेकिन उन्होंने कोलकाता के खिलाफ तेज-तर्रार पारी खेली।

सचिन तेंदुलकर ने 28 गेंदों का सामना कर 48 रन बनाए, जिसमें 8 चौके शामिल हैं। सचिन की इस तेज शुरुआत का लाभ मुंबई इंडियंस को मिला, जिसकी बदौलत वे 170 रन बना सके।

टेस्ट क्रिकेट में लगातार 6 चौके

वहीं, अगर क्रिकेट रिकॉ‌र्ड्स की बात की जाए तो टेस्ट मुकाबले में तीन खिलाड़ियों ने लगातार 6 चौके जमाए हैं।

1. सनथ जयसूर्या (श्रीलंका) : इंग्लैंड के गेंदबाज जेम्स एंडरसन के ओवर में।

2. रामनरेश सरवन (वेस्टइंडीज) : भारत के मुनफ पटेल के ओवर में।

3. क्रिस गेल (वेस्टइंडीज) : इंग्लैंड के मैथ्यू होगार्ड के ओवर में।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.