Move to Jagran APP

रॉयल चैलेंजर्स के लिए निर्णायक जंग

पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स पर शानदार जीत के बाद आत्मविश्वास से ओत-प्रोत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर [आरसीबी] रविवार को डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ करो या मरो के मैच में प्ले ऑफ में अपना स्थान सुनिश्चित करने उतरेगी। दूसरी ओर अंतिम चार की दौड़ से बाहर चार्जर्स राजस्थान रॉयल्स के बाद अब बेंगलूर को भी टूर्नामेंट से डिस्चार्ज करने की कोशिश करेंगे।

By Edited By: Published: Sun, 20 May 2012 08:24 AM (IST)Updated: Sun, 20 May 2012 08:24 AM (IST)
रॉयल चैलेंजर्स के लिए निर्णायक जंग

हैदराबाद। पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स पर शानदार जीत के बाद आत्मविश्वास से ओत-प्रोत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर [आरसीबी] रविवार को डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ करो या मरो के मैच में प्ले ऑफ में अपना स्थान सुनिश्चित करने उतरेगी। दूसरी ओर अंतिम चार की दौड़ से बाहर चार्जर्स राजस्थान रॉयल्स के बाद अब बेंगलूर को भी टूर्नामेंट से डिस्चार्ज करने की कोशिश करेंगे।

loksabha election banner

शनिवार को खेले गए मुकाबले दिल्ली ने पंजाब को हराकर मुंबई का रास्ता साफ जिससे चेन्नई सुपर किंग्स भी प्ले आफ की दौड़ में बनी हुई है अगर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर की टीम आज हार जाती है तो वह चेन्नई के साथ 17 अंक लेकर बराबरी पर होगी और गत चैंपियन चेन्नई बेहतर नेट रन रेट से अगले चरण में पहुंच जाएगी।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर एक बार फिर क्रिस गेल से आक्त्रामक प्रदर्शन की उम्मीद लगाएगी जो इस मौजूदा आइपीएल सत्र में शीर्ष रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं। गेल ने इस सत्र में अभी तक 706 रन जुटाए हैं और जिसमें उन्होंने सबसे ज्यादा 57 छक्के जड़ने के अलावा सात अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। कार्यवाहक कप्तान विराट कोहली [322 रन] भी अपनी अच्छी फार्म जारी रखने की कोशिश करेंगे। इसके अलावा टीम में डिविलियर्स [315 रन] और दिलशान [281 रन] जैसे बल्लेबाज मौजूद हैं जो अकेले दम पर टीम को जीत दिला सकते हैं। गेंदबाजी विभाग में भी मुरलीधरन [14 विकेट], विनय कुमार [16] और जहीर [15] अच्छी फार्म में हैं।

दूसरी ओर डेक्कन चार्जर्स के पास खोने को कुछ नहीं है। वह अब चाहेगी कि इस सत्र में उसकी विदाई जीत के साथ हो। उसकी बल्लेबाजी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन [564 रन] और आस्ट्रेलियाई कैमरन व्हाइट [478 रन] पर निर्भर करती है। टीम को अगर बेंगलूर को हराना है तो उनके बल्लेबाज कप्तान संगकारा, विकेटकीपर पार्थिव पटेल, जेपी डुमिनी और डेनियल हैरिस को कुछ योगदान करना होगा। अक्षत रेड्डी राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 42 रन के प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेंगे। गेंदबाजी में तेज गेंदबाज डेल स्टेन [15 विकेट] और लेग स्पिनर अमित मिश्रा [11 विकेट] के प्रदर्शन पर बहुत कुछ निर्भर है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.