Move to Jagran APP

KKR vs RR: Yuzvendra Chahal इतिहास रचने की फिराक में अपने नाम दर्ज करा बैठे शर्मनाक रिकॉर्ड, शेन वॉर्न को पीछे छोड़ा

राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के नाम आईपीएल में एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया हैं। केकेआर के खिलाफ खेले गए मैच में चहल सबसे ज्यादा रन लुटाने के मामले में आगे रहे। चहल ने अपने चार ओवर के स्पेल में 54 रन लुटाते हुए एक विकेट ही हासिल किया।उन्होंने इस दौरान आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा स्पेल का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Wed, 17 Apr 2024 04:24 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2024 04:24 PM (IST)
KKR vs RR: Yuzvendra Chahal इतिहास रचने की फिराक में अपने नाम दर्ज करा बैठे शर्मनाक रिकॉर्ड, शेन वॉर्न को पीछे छोड़ा
Yuzvendra Chahal के नाम जुड़ा आईपीएल में ये शर्मनाक रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 31वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स से हुई, जिसमें राजस्थान रॉयल्स ने 2 विकेट से मैच जीत लिया। इस मैच में केकेआर टीम ने पहले बैटिंग करते हुए राजस्थान के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

loksabha election banner

राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के नाम भी आईपीएल इतिहास में एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। चहल आईपीएल में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले स्पिन गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने राजस्थान की तरफ से खेलते हुए साल 2015 का अपना ही पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त किया और इस अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम बनाया।

Yuzvendra Chahal के नाम जुड़ा आईपीएल में ये शर्मनाक रिकॉर्ड

दरअसल, राजस्थान रॉयल्स की तरफ से केकेआर के खिलाफ चहल (Yuzvendra Chahal) सबसे ज्यादा रन लुटाने के मामले में आगे रहे। चहल ने अपने चार ओवर के स्पेल में 54 रन खर्च करके 1 विकेट हासिल किया। अब आईपीएल के इतिहास में राजस्थान रॉयल्स के लिए युजवेंद्र चहल का नाम सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले स्पिन गेंदबाज बन गए हैं। चहल ने आईपीएल के इतिहास का सबसे महंगा स्पेल डाला, जिसकी वजह से उनका नाम अनचाहा रिकॉर्ड में जुड़ गया।

यह भी पढ़ें: KKR vs RR: सुनील नरेन ने अपना पहला शतक जड़कर लगाया रिकॉर्ड्स का अंबार, IPL इतिहास में बने ऐसे इकलौते खिलाड़ी

इस मामले में उन्होंने दिवंगत शेन वॉर्न को भी पछाड़ दिया, जिन्होंने साल 2011 में पंजाब किंग्स के खिलाफ मोहाली में खेले गए मैच में अपने स्पेल में 50 रन देकर एक विकेट लिया था। अब चहल ने उन्हें पछाड़ दिया। इस लिस्ट में आर अश्विन का नाम अगले नंबर पर है, जिन्होंने केकेआर के खिलाफ खेले गए मैच में चार ओवर के स्पेल में बिना कोई विकेट लिए 49 रन दिए।

Yuzvendra Chahal IPL में 200 विकेट लेने से महज 1 कदम दूर

बता दें कि आईपीएल में चहल ने अब तक 152 मैचों में 199 विकेट झटके हैं। केकेआर के खिलाफ उन्होंने एक विकेट लिया। अब उन्हें आईपीएल में इतिहास रचने के लिए कवल एक विकेट की जरूरत है। चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदूबाज बन जाएंगे। फिलहाल वह पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। उन्होंने मौजूदा सीजन में 7 मैच खेलते हुए कुल 12 विकेट झटके हैं। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 8.34 का रहा है।

यह भी पढ़ें: IPL 2024 में हाई स्‍कोरिंग मुकाबलों से तंंग हुए गौतम गंभीर, गुस्‍से में गेंद की कंपनी को बदलने की कर डाली मांग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.