Move to Jagran APP

Final में यूसुफ पठान है जीत की गारंटी, जानिए ये गजब का संयोग

सात नंबर को धौनी का लकी नंबर माना जाता है, तो ऐसे में धौनी की चेन्नई के खिताब जीत के आसार थोड़े बढ जाते हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 27 May 2018 03:56 PM (IST)Updated: Sun, 27 May 2018 06:06 PM (IST)
Final में यूसुफ पठान है जीत की गारंटी, जानिए ये गजब का संयोग
Final में यूसुफ पठान है जीत की गारंटी, जानिए ये गजब का संयोग

नई दिल्ली, जेएनएन। चेन्नई और हैदराबाद के बीच IPL 2018 का फाइनल मैच मुंबई के वानखेड़े में खेला जाएगा। चेन्नई की टीम जहां सातवीं बार फाइनल खेलेगी, तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम दूसरी बार खिताबी मुकाबले में शिरकत करेगी। सात नंबर को धौनी का लकी नंबर माना जाता है, तो ऐसे में धौनी की चेन्नई के खिताब जीत के आसार थोड़े बढ जाते हैं, अगर आपको ऐसा लगता है तो थोड़ा ठहर जाइए। हैदराबाद की टीम के पास भी एक ऐसा खिलाड़ी मौजूद है जो जब-जब किसी भी टूर्नामेंट का फाइनल खेला है जीत उसी की टीम की हुई है। उस खिलाड़ी का नाम है यूसुफ पठान।

loksabha election banner

पठान है फाइनल में जीत की गारंटी!

यूसुफ पठान ने अभी तक तीन आइपीएल फाइनल खेले हैं और तीनों में ही उनकी टीम ने खिताब अपने नाम किया है। यूसुफ के साथ ऐसा सिर्फ आइपीएल में भी नहीं हुआ है, बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जब भी यूसुफ फाइनल में खेले हैं तो जीत उन्हीं की टीम की हुई है। 

सबसे पहले आइपीएल की बात करते हैं। युसुफ पठान ने तीन बार आइपीएल के खिताबी मुकाबले में शिरकत की है। आइपीएल के सबसे पहले सीजन में वो राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेले था और 2008 में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने शेन वॉर्न की कप्तानी में पहला खिताब जीता था। इसके बाद पठान कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम में गए। 2012 और 2014 में भी कोलकाता की टीम जब आइपीएल जीती थी तब भी वे टीम कोलकाता की टीम की ओर से खेले थे।

विश्व विजेता टीम का भी हिस्सा थे यूसुफ

2007 में जब धौनी पहली बार कप्तान बनकर पहला आइसीसी टी20 वर्ल्डकप खेलने गए थे तो उस टीम में भी यूसुफ पठान शामिल थे। आपको बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए फाइनल मुकाबले में यूसुफ पठान गौतम गंभीर के साथ ओपनिंग पर उतरे थे। तब भी खिताब टीम इंडिया ने जीता था और पठान टीम का हिस्सा थे। इसके बाद साल 2011 के आइसीसी वनडे वर्ल्डकप में भी यूसुफ टीम इंडिया के सदस्य थे। हालांकि उस समय वो प्लेइंग इलेवन में नहीं खेले थे और बेंच पर बैठे थे, लेकिन टीम में तो उनका नाम शामिल था ही।

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आइपीएल का पूरा शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें

इस तरह से यूसुफ की टीम जब भी किसी भी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है, वही टीम उस फाइनल में जीत कर खिताब जीतने में कामयाब रही है। इस साल के आइपीएल में भी यूसुफ फाइनल में पहुंचने वाली एक टीम के सदस्य हैं और वह टीम हैदराबाद है तो इस लिहाज से हैदराबाद के आइपीएल जीतने की संभावना है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें
अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.