Move to Jagran APP

IPL 2023: Shubman Gill नहीं CSK का युवा बल्लेबाज है Team India का स्टार, दिग्गज बॉलर Wasim Akram का दावा

Wasim Akram on Ruturaj Gaikwad पाकिस्तान गेंदबाज वसीम अकरम ने शुभमन गिल को नहीं बल्कि सीएसके के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को भारतीय टीम का अहम हिस्सा बताया है। उन्होंने कहा कि गायकवाड़ एक अच्छे फील्डर हैं और दबाव में खेलना जानता हैं।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaPublished: Fri, 02 Jun 2023 03:09 PM (IST)Updated: Fri, 02 Jun 2023 03:09 PM (IST)
IPL 2023: Shubman Gill नहीं CSK का युवा बल्लेबाज है Team India का स्टार, दिग्गज बॉलर Wasim Akram का दावा
Wasim Akram name Ruturaj Gaikwad as star of Indian cricket

 नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 के दौरान कई युवा खिलाड़ियों ने बेहतर परफॉर्मेंस के दम पर टूर्नामेंट में अपना नाम बनाया। शुभमन गिल ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप अपने नाम की। उन्होंने टूर्नामेंट में तीन शतक लगाकर 890 रन बनाए। वह विराट कोहली और जोस बटलर के बाद ऐसा करने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

loksabha election banner

गायकवाड़ टीम का भविष्य-

इस बीच पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने शुभमन गिल को नहीं बल्कि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को भारतीय क्रिकेट का उज्ज्वल भविष्य बताया है। अकरम ने स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बातचीत में कहा कि गायकवाड़ ने हाई प्रैशर वाले मैचों में बेहतरीन परफॉर्म किया। साथ ही शारीरिक रूप से काफी फिट हैं।

बेहतरीन फील्डर हैं गायकवाड़-

अकरम ने आगे कहा कि वह अभी काफी युवा है और एक बेहतरीन फील्डर हैं। वह भारतीय क्रिकेट और फेंचाइजी क्रिकेट का उज्जवल भविष्य हैं। गायकवाड़ लीग में 590 रन के साथ ऑरेंज कैप लिस्ट में सातवें नंबर पर रहे हैं। वह सीएसके के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे।

आईपीएल 2023 में गायकवाड़ का प्रदर्शन-

सीएसके के इस खिलाड़ी ने सीजन में 42.14 की ओसत से 4 अर्धशतक लगाए हैं। उन्होंने फाइनल में अहम भूमिका निभाते हुए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी जीता। उन्होंने फाइनल में 16 गेंदों में 26 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। बारिश के कारण मैच 15 ओवर का किया गया था, जिसमें टीम को 170 रन का टारगेट दिया गया था।

शादी के कारण टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर-

रुतुराज गायकवाड़ को शुरू में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारतीय टीम में रिजर्व खिलाड़ियों का हिस्सा माना जा रहा था, लेकिन शादी के कारण वह इंग्लैंड नहीं जा सके और उनकी जगह यशस्वी जायसवाल को टीम में जगह मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.