Move to Jagran APP

बीच मैदान पर अंपायरों से हो गई बड़ी गलती, राजस्थान की टीम को उठाना पड़ा नुकसान

इस मैच के दौरान मैदान पर मौजूद अंपायरों से एक बड़ी गलती हो गई और इस गलती का खामियाज़ा राजस्तान की टीम को चुकाना पड़ा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Tue, 10 Apr 2018 03:06 PM (IST)Updated: Tue, 10 Apr 2018 05:06 PM (IST)
बीच मैदान पर अंपायरों से हो गई बड़ी गलती, राजस्थान की टीम को उठाना पड़ा नुकसान
बीच मैदान पर अंपायरों से हो गई बड़ी गलती, राजस्थान की टीम को उठाना पड़ा नुकसान

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आइपीएल 2018 का चौथा मुकाबला खेला गया। दो साल का निलंबन झेलने के बाद राजस्थान की टीम अपना पहला मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरी लेकिन हैदराबाद की टीम के आगे रॉयल्स अपना रुबाब नहीं दिखा सके और उन्हे 9 विकेट से मात झेलने पड़ी। इस मैच के दौरान मैदान पर मौजूद अंपायरों से एक बड़ी गलती हो गई और इस गलती का खामियाज़ा राजस्तान की टीम को चुकाना पड़ा।

loksabha election banner

अंपायरों ने की ये गलती

इस मैच में हैदराबाद की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने की फैसला किया। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए राजस्थान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 125 रन बनाए। राजस्थान की तरफ से संजू सैमसन ने सबसे ज्यादा 49 रन की पारी खेली, लेकिन उनके अलावा रॉयल्स का कोई भी बल्लेबाज़ 18 से ज़्यादा रन भी नहीं बना सका। हैदराबाद की टीम ने 15.5 ओवर में राजस्थान के दिए लक्ष्य को पार करते हुए 9 विकेट से जीत हासिल कर ली। हैदराबाद की पारी के दौरान मैदान पर मौजूद अंपायरों से बड़ी गलती हो गई। दरअसल हैदराबाद की पारी का 11वां ओवर राजस्थान के गेंदबाज़ बेन लॉफलिन ने फेंका, लेकिन अंपायरों की गलती की वजह से इस ओवर में छह की जगह गेंदबाज़ को सात गेंदें फेंकने पड़ी। हालांकि इस अतिरिक्त पर राजस्थान को एक ही रन का नुकसान हुआ, लेकिन मैदान पर मौजूद अंपायरों से गलती तो हुई ही।

इस तरह फेंकी 7 गेंदें

पहली गेंद-  लॉफलिन के सामने विलियमसन- कोई रन नहीं (00)

दूसरी गेंद- लॉफलिन के सामने विलियमसन- 01 रन

तीसरी गेंद- लॉफलिन के सामने धवन- कोई रन नहीं (00)

चौथी गेंद- लॉफलिन के सामने धवन- 01 रन

पांचवीं गेंद- लॉफलिन के सामने विलियमसन- 01 रन

छठी गेंद- लॉफलिन के सामने धवन- 04 रन

सातवीं गेंद- लॉफलिन के सामने धवन- 01 रन

धवन ने खेली धमाकेदार पारी

हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन ने धमाकेदार अर्धशतक जड़ते हुए रॉयल्स की दो साल के प्रतिबंध के बाद वापसी के जश्न को फीका कर दिया। धवन ने 57 गेंदों पर 13 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 77 रन की दमदार पारी खेली। जिसके चलते हैदराबाद ने 15.5 ओवर में एक विकेट पर 127 रन बनाकर जीत हासिल की।

मेहमान की खराब शुरुआत

इससे पहले हैदराबाद के गेंदबाजों ने मेहमान टीम को शुरुआती झटके दिए। राजस्थान के डी आर्ची शॉर्ट (04) रहाणे के साथ गफलत में रन आउट हो गए। इसके बाद कौल ने रहाणे (13) को राशिद के हाथों कैच आउट कराया। रहाणे और सैमसन ने दूसरे विकेट के लिए 41 गेंदों में 46 रनों की साझेदारी निभाई। नीलामी में सबसे महंगे बिके बेन स्टोक्स पर सभी की नजरें थीं लेकिन उन्होंने भी टीम को निराश किया। स्टोक्स (05) बिली स्टेनलेक (1/) की गेंद पर कैच आउट हो गए। राहुल त्रिपाठी (17) हालांकि एक छोर पर टिके सैमसन का अच्छा साथ निभा रहे थे लेकिन उन्हें शाकिब अल हसन ने पांडे के हाथों कैच आउट कराया। शाकिब ने इसके बाद इसी ओवर में सैमसन को आउट करके मेहमान टीम की बड़े स्कोर की उम्मीदों को धूमिल कर दिया। सैमसन अपने पचासे से चूक गए और उन्होंने 42 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 49 रन बनाए।

 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.