Move to Jagran APP

रैना ने विराट कोहली से लिया बदला, आइपीएल में फिर बने रनों के बादशाह

रैना एक बार फिर आइपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 22 Apr 2018 06:23 PM (IST)Updated: Mon, 23 Apr 2018 11:33 AM (IST)
रैना ने विराट कोहली से लिया बदला, आइपीएल में फिर बने रनों के बादशाह
रैना ने विराट कोहली से लिया बदला, आइपीएल में फिर बने रनों के बादशाह

नई दिल्ली, जेएनएन। हैदराबाद के खिलाफ सुरेश रैना ने 54 रन की पारी खेली। सनराइजर्स के खिलाफ खेली गई रैना की ये पारी उनके लिए खास बन गई। रैना ने बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए एक बार फिर से आइपीएल में अपनी बादशाहत कायम कर ली है। रैना एक बार फिर आइपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

loksabha election banner

इस आइपीएल की शुरुआत के वक्त रैना इस मामले में शीर्ष पर जबकि विराट दूसरे क्रम पर थे। रैना चोट के कारण सीएसके के कुछ मैचों में खेल नहीं पाए थे। इस दौरान कोहली आइपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रैनै से आगे निकल गए थे। लेकिन अब हैदराबाद के खिलाफ शानदार पारी खेलकर रैना ने फिर से  आइपीएल में रनों के सरताज बन गए हैं। आइपीएल में अब सुरेश रैना के नाम पर 4658 रन हो गए हैं। जबकि विराट कोहली के नाम पर 4649 रन है।

रैना ने सनराइजर्स के खिलाफ मैच में जैसे ही अपने स्कोर को 47 तक पहुंचाया, उन्होंने आइपीएल में विराट कोहली (4649 रन) को पीछे छोड़ दिया। उन्होंने राशिद खान की गेंद पर चौका लगाते हुए यह उपलब्धि हासिल की।

रैना ने इस मैच में 54 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए सीएसके को विशाल स्कोर तक पहुंचाया। रैना के नाम अब आइपीएल में 165 मैचों में 34.23 की औसत से 4656 रन दर्ज है। रैना इस टी20 लीग में करियर में 1 शतक और 31 अर्द्धशतक लगा चुके हैं।

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

विराट अभी तक 154 मैचों में 38.10 की औसत से 4649 रन बना चुके हैं। उन्होंने इस दौरान 4 शतक और 32 अर्द्धशतक जड़े हैं। इस सूची में मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा तीसरे और दिल्ली डेयरडेविल्स के गौतम गंभीर चौथे क्रम पर हैं।

आइपीएल का पूरा शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें 

रैना ने की विराट की बराबरी 

अकेले आइपीएल में सबसे ज्यादा रन ही नहीं बल्कि फिफ्टी लगाने के मामले में भी सुरेश रैना ने कोहली की बराबरी कर ली है। कोहली के आइपीएल में अब तक 32 अर्धशतक है। रैना ने हैदराबाद के खिलाफ अर्धशतक लगाकर यह रिकॉर्ड बराबर कर लिया है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.