नई दिल्ली, जेएनएन।  IPL11 में रविवार को पंजाब और चेन्नई के बीच खेले गये दूसरे मुकाबले ने क्रिकेट के रोमांच की हदों को पार कर दिया था। अपने होम ग्राउंड पर खेल रही पंजाब ने सांसे थम जाने वाले मैच में चेन्नई को 4 रनों से शिकस्त दे दी। मोहाली में खेले गए टूर्नामेंट के 12वें मुकाबले में पंजाब ने चेन्नई को निर्धारित 20 ओवरों में जीत के लिये 198 रनों का लक्ष्य दिया।

198 रनों के लक्ष्या का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम ने कप्तान धौनी के नाबाद 79 रनों की मदद के लक्ष्य से 5 रन पीछे रह गयी और 4 रनों से यह मैच गवां दिया। चन्नई की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 193 रन ही बना सकी। चेन्नई की हार के अलावा भी इस मैच चोट के कारण टीम से बाहर रहे सुरेश रैना ने बिना खेले ही एक अनोखा रिकॉर्ड बना दिया।

आपको बता दें कि आइपीएल के अब तक के इतिहास में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिये सबसे ज्यादा रन बना चुके सुरेश रैना ने चोट की वजह से ये मैच नहीं खेला और बिना मैच खेले ही रैना ने ये अजब रिकॉर्ड बना दिया। यह आइपीएल के पिछले 11 सालों में पहला ऐसा मैच था जिसमें चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम बिना रैना के खेलनी उतरी थी।

रैना ने सीएसके के लिये लगातार 158 मैच खेले हैं रैना के बाद विराट कोहली का नंबर आता है जिन्होंने आरसीबी के लिये लगातार 144 मैच खेले हैं। सीएसके के कप्तान धौनी भी अपनी टीम सीएसके के लिये लगातार 124 मैच खेल चुके हैं। बहरहाल अब बाकी बचे मैचों के लिये रैना स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं ताकि आने वाले मैचों में वो अपने बल्ले का जलवा दिखा सकें।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

By Ravindra Pratap Sing