Move to Jagran APP

लो स्कोरिंग मैच में मुंबई को 31 से हराकर हैदराबाद ने रचा इतिहास, बन गए ढेर सारे रिकॉर्ड

लो स्कोरिंग मैच में मुंबई को 31 रन से मात दे हैदराबाद की टीम ने इतिहास रच दिया। इस मैच में ढेर सारे रिकॉर्ड्स भी बने।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 25 Apr 2018 11:10 AM (IST)Updated: Wed, 25 Apr 2018 01:44 PM (IST)
लो स्कोरिंग मैच में मुंबई को 31 से हराकर हैदराबाद ने रचा इतिहास, बन गए ढेर सारे रिकॉर्ड

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। अपने सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार के बिना ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने मुंबई इंडियंस को लो स्कोरिंग मैच में हराकर इतिहास रच दिया। हैदराबाद की टीम ने आइपीएल के दूसरे सबसे छोटे लक्ष्य को बचाते हुए मुंबई को 31 रन से मात दे दी। हैदराबाद 18.4 ओवर में 118 रन पर पवेलियन लौट गई थी। जवाब में हैदराबाद ने तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल के दम पर मेजबान मुंबई की टीम को 18.5 ओवर में 87 रनों पर ढेर करके यह मुकाबला 31 रनों से जीत लिया। इस मैच में ढेर सारे रिकॉर्ड भी बने तो चलिए आपको बताते हैं इन रिकॉर्ड्स के बारे में-

loksabha election banner

आइपीएल 11 के सबसे छोटे स्कोर को बचाया

हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 18.4 ओवर में 118 रन पर  सिमट गई, ये मौजूदा आइपीएल में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सबसे कम स्कोर रहा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने अपनी टीम में चार बदलाव किए। चोट के बाद वापसी कर रहे शिखर धवन (05) इस मैच में कोई कारनामा नहीं कर सके। उन्हें मिशेल मैक्लीनघन ने बोल्ड करके पवेलियन भेजा। शिखर के आउट होने के एक गेंद बाद ही रिद्धिमान साहा (00) भी मैक्लीनघन की गेंद पर विकेटकीपर इशान किशन को कैच थमा बैठे। मनीष पांडे (16) भी हार्दिक पांड्या की गेंद पर संदीप को कैच थमाकर चलते बने। शाकिब को कप्तान विलियमसन ने रन आउट करा दिया। यूसुफ पठान ने जुझारू पारी खेलते हुए 33 गेंदों में 29 रन बनाकर हैदराबाद को 118 के स्कोर तक पहुंचाया।

आइपीएल के दूसरे सबसे छोटे लक्ष्य का बचाव किया

119 रन के लक्ष्य का बचाव कर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आइपीएल इतिहास के दूसरे सबसे छोटे लक्ष्य को डिफेंड किया। इससे पहले 2009 में डरबन में चेन्नई की टीम ने पंजाब के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 116 रन के लक्ष्य को बचा लिया था।

आइपीएल में बचाए गए सबसे कम स्कोर

स्कोर          जीतने वाली टीम     विरोधी    साल      जगह      

116 रन,         चेन्नई                पंजाब    2009     डरबन

118 रन          हैदराबाद             मुंबई     2018     मुंबई

119 रन          पंजाब                 मुंबई     2008    डरबन

119 रन         हैदराबाद       पुणे वॉरियर्स  2013      पुणे

तीसरी बार आइपीएल में हुआ ऐसा

आइपीएल के इतिहास में ये तीसरा मौका रहा जब दोनों टीमें ऑल आउट हो गई हो। इससे पहले दो बार ऐसा हो गया था। इससे पहले 2010 में नागपुर में खेले गए दिल्ली बनाम राजस्थान के मैच में दोनों टीमें ऑल आउट हो गई थी। इसके बाद पिछले साल कोलकाता बनाम बैंगलोंर के मुकाबले में भी दोनों टीमें सिमट गई थी। 

IPL में जब ऑल आउट हुई दोनों टीमें

दिल्ली बनाम राजस्थान, नागपुर, 2010

कोलकाता बनाम बैंगलोर, कोलकाता, 2017

मुंबई बनाम हैदराबाद, मुंबई, 2018

 

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आइपीएल का पूरा शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें

वानखेड़े में पहली बार मुंबई को दी मात

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपनी दमदार गेंदबाज़ी के दम पर मुंबई को 87 रन पर ढेर कर दिया। हैदराबाद के तेज़ गेंदबाज़ सिद्धार्थ कौल ने चार ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट चटकाए। इसी के साथ हैदराबाद की टीम ने मुंबई इंडियंस को उनके घर में पहली बार शिकस्त दी और मुंबई के मेंटर सचिन तेंदुलकर के जन्म दिन पर मुंबई की टीम के हाथ निराशा लगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.