Move to Jagran APP

IPL 2023: टिम डेविड की गलती पड़ी MI को भारी, 50 लाख के बॉलर ने दिलाया GT को फाइनल का टिकट, जानें टर्निंग पॉइंट

GT vs MI 2nd Qualifier Turning Point IPL 2023 आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालिफायर में गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को 62 रन से हराया। इस जीत के साथ ही गुजरात ने लगातार दूसरी बार फाइनल का टिकट हासिल कर लिया है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Sat, 27 May 2023 05:00 AM (IST)Updated: Sat, 27 May 2023 05:00 AM (IST)
GT vs MI 2nd Qualifier Turning Point IPL 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। अहमदाबाद में अपने घरेलू दर्शकों के सामने गुजरात टाइटंस का दूसरे क्वालिफायर में प्रदर्शन टॉप क्लास रहा। हार्दिक पांड्या की अगुवाई में डिफेंडिंग चैंपियन ने मुंबई इंडियंस ने एकतरफा अंदाज में 62 रन से पीटा। पहले शुभमन गिल ने बल्ले से जमकर तबाही मचाई, तो इसके बाद मोहित शर्मा ने गेंद से गुजरात की एक और यादगार जीत की कहानी लिखी। गुजरात लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचने में सफल रही है, जहां उनकी भिड़ंत चेन्नई सुपर किंग्स से होगी।

गिल ने मचाई तबाही

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी गुजरात टाइटंस को शुभमन गिल और साहा ने मिलकर ताबड़तोड़ शुरुआत दी। गिल ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 60 गेंदों पर 129 रन की तूफानी पारी खेली। वहीं, साई सुदर्शन ने 31 गेंदों पर 43 रन जड़े। आखिरी ओवरों में कप्तान हार्दिक पांड्या ने 13 गेदों पर 28 रन कूटे, जिसके बूते गुजरात ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 233 रन बनाए, जो आईपीएल प्लेऑफ का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर भी रहा।

बुरी तरह फ्लॉप हुआ मुंबई का बैटिंग ऑर्डर

234 रन के पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही। कप्तान रोहित शर्मा और नेहल वढेरा सस्ते में पवेलियन लौटी। वहीं, कैमरून ग्रीन भी 30 रन बनाकर चलते बने। सूर्यकुमार यादव ने जरूर 38 गेंदों पर 61 रन की तूफानी पारी खेली, लेकिन उनके आउट होते ही टीम का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया और पूरी टीम 171 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

टिम डेविड की गलती पड़ी भारी

गुजरात टाइटंस की पारी के छठे ओवर के दौरान टिम डेविड द्वारा की गई गलती मुंबई इंडियंस को बेहद भारी पड़ी। दरअसल, डेविड ने उस समय शुभमन गिल का आसान सा कैच टपकाया, जब वह महज 31 रन बनाकर खेल रहे थे। इसके बाद गिल ने 60 गेंदों पर ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 129 रन कूटे और जीत को पांच बार की चैंपियन से बहुत दूर लेकर चले गए।

मोहित ने पलटी बाजी

मुंबई की उम्मीदें उस समय तक कायम थी, जब तक क्रीज पर सूर्यकुमार यादव खड़े हुए थे। सूर्या के बल्ले से रन भी निकल रहे थे। हालांकि, 15वें ओवर में मोहित शर्मा ने गुजरात की जीत को सुनिश्चित करने का काम किया। मोहित ने सूर्या को क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन की राह दिखाई और यहीं से मुंबई की जीत की उम्मीदें खत्म हो गई। मोहित ने अपने 2.2 ओवर के स्पैल में महज 10 रन खर्च करते हुए पांच विकेट झटके और गुजरात को फाइनल का टिकट दिलाने में अहम किरदार निभाया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.