नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन के दूसरे पार्ट की शुरुआत 19 सितंबर से हो रही है। आइपीएल 2021 के बाकी बचे सीजन की शुरुआत मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के ब्लाकबस्टर मैच के साथ होनी है, लेकिन इस मुकाबले से पहले चेन्नई की टीम को एक बड़ा झटका लगा है, क्योंकि एक अहम खिलाड़ी पहले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेल नहीं पाएगा, क्योंकि ये खिलाड़ी क्वारंटाइन में है।

दरअसल, सीएसके को सैम कुर्रन के रूप में बड़ा झटका मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मैच से पहले लगा है, क्योंकि सैम कुर्रन भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड से रवाना नहीं हुए थे। यही कारण है कि उन्होंने देर से टीम को ज्वाइन किया और ऐसे में उनको 6 दिन के क्वारंटाइन में रहना होगा। सैम कुर्रन 15 सितंबर को यूएई पहुंचे हैं और ऐसे में उनको 6 दिन क्वारंटाइन में रहना होगा। यही कारण है कि वे 19 सितंबर को होने वाले मैच में उपलब्ध नहीं होंगे।

आपको बता दें, भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड के दौरे से इसलिए जल्दी आ गए थे, क्योंकि भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच कैंसिल हो गया था। हालांकि, अगर भारतीय खेमे में कोरोना वायरस के केस नहीं आते तो फिर बबल-टू-बबल ट्रांसफर हो सकता था, लेकिन अब सभी को 6-6 दिन क्वारंटाइन में बिताने पड़ रहे हैं। यही वजह है कि सैम कुर्रन दूसरे भाग का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। हालांकि, वे दूसरे मैच से पहले क्वारंटाइन से बाहर आ जाएंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स को 19 सितंबर को मुंबई से भिड़ने के बाद 24 सितंबर को शारजाह में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ना हैं। सीएसके के पांच खिलाड़ियों को यूके से दुबई की उड़ान भरनी थी, लेकिन सिर्फ चार ही खिलाड़ी दुबई पहुंचे थे, जिनमें रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, चेतेश्वर पुजारा और मोइन अली शामिल थे। वहीं, सैम कुर्रन को लेकर सीएसके ने उस समय अपडेट दिया था कि वे एक दिन बाद टीम को ज्वाइन करेंगे, लेकिन वे दो दिन बाद यूएई पहुंचे हैं।

 

Edited By: Vikash Gaur