नई दिल्ली, जेएनएन। 20 लीग 2019 का चौथा मुकाबला आज साल 2008 की चैंपियन टीम राजस्थान और पंजाब के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह मैदान पर खेला जाना है। पिछले मैचों की बात करें तो अब तक इन दोनों टीमों के बीच कुल 17 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें राजस्थान ने 10 जीते और पंजाब ने 7 मुकाबले अपने नाम किए।

सवाई मान सिंह स्टेडियम पर दोनों के बीच 5 मैच खेले गए हैं और हर बार राजस्थान की टीम जीत हासिल करने में सफल रही है। राजस्थान पिछले 5 में 3 मैच में जीत हासिल करने में सफल रही है। उसने पिछले साल 19 मई को जयपुर में आखिरी मैच बैंगलोर के खिलाफ खेला था। वह मैच उसने 30 रन से जीता था। राजस्थान और पंजाब के बीच आखिरी भिड़ंत पिछले साल 8 मई को जयपुर में ही हुई थी। वह मैच भी राजस्थान ने 15 रन से जीता था।

राजस्थान के लिए कप्तान अजिंक्य रहाणे और जॉस बटलर ओपनिंग करते हुए दिखेंगे। मिडल ऑर्डर में पूर्व ऑस्ट्रेलिआई कप्तान स्टीव स्मिथ, भारतीय बल्लेबाज़ संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी नज़र आ सकते हैं। लोअर मिडिल ऑर्डर में बेन स्टोक्स ऑलराउंडर के रूप में खेलेंगे। वहीं गेंदबाज़ी की बात करें तो स्पिन का ज़िम्मा श्रेयस गोपाल और कृष्णप्पा गौतम पर होगा। तो तेज़ गेंदबाज़ी की ज़िम्मेदारी वरुण आरॉन, जयदेव उनादकट और जोफ्रा आर्चर के कन्धों पर होगा।

वहीं KXIP की बात करें तो टीम अपने पिछले 5 मैचों में हारी है। पंजाब ने आखिरी जीत पिछले साल 6 मई को इंदौर के होलकर स्टेडियम पर मिली थी। उस वक्त पंजाब ने राजस्थान को 6 विकेट से हराया था। राजस्थान ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 152 रन बनाए थे जबकि पंजाब ने 18.4 ओवर में 4 विकेट पर 155 रन बनाकर मैच जीत हासिल की थी।

पंजाब की ओर से केएल राहुल और क्रिस गेल पारी की शुरुआत करेंगे। मयंक अग्रवाल, करुण नायर और मनदीप सिंह टीम का मिडल ऑर्डर संभालेंगे। स्पिन गेंदबाज़ी का जिम्मा कप्तान रविचंद्रन अश्विन और अफ़ग़ानिस्तान के लेग स्पिनर मुजीब उर रहमान पर होगा। वहीं तेज़ गेंदबाज़ी की पूरी ज़िम्मेदारी मोहम्मद शमी और अंकित राजपूत पर होगी।

ऐसी हो सकती है राजस्थान की प्लेइंग XI: 

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जॉस बटलर, स्टीव स्मिथ, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, श्रेयस गोपाल, कृष्णप्पा गौतम, वरुण आरॉन, जयदेव उनादकट और जोफ्रा आर्चर।

ऐसी हो सकती है पंजाब की प्लेइंग XI: 

केएल राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर, मनदीप सिंह, निकोलस पूरण, सैम करन, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), मुजीब उर रहमान, मोहम्मद शमी और अंकित राजपूत।

Posted By: Ruhee Parvez