Move to Jagran APP

IPL 2018: बैंगलोर के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी किंग्स इलेवन पंजाब

पंजाब का अगला मुकाबला बैंगलोर के खिलाफ होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 13 May 2018 09:10 PM (IST)Updated: Mon, 14 May 2018 05:16 PM (IST)
IPL 2018: बैंगलोर के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी किंग्स इलेवन पंजाब
IPL 2018: बैंगलोर के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी किंग्स इलेवन पंजाब

नईदुनिया, इंदौर। कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) से पिछले मैच में मिली हार से उबरते हुए किंग्स इलेवन पंजाब की नजरें आइपीएल-11 के मुकाबले में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) पर जीत दर्ज करने पर होंगी।

loksabha election banner

पंजाब की टीम अब यहां से कोई जोखिम नहीं उठाना चाहेगी। यहां मिली एक हार भी उसके प्लेऑफ में पहुंचने के समीकरण को बिगाड़ सकती है। अंक तालिका में पंजाब और केकेआर के समान 12-12 अंक हैं, लेकिन पंजाब बेहतर रन औसत के आधार पर केकेआर से ऊपर है। केकेआर के खिलाफ बड़े स्कोर वाले मैच में शनिवार को पंजाब को 31 रनों से हार मिली थी।

पंजाब ने लीग में शुरुआत अच्छी की थी, लेकिन इसके बाद उसे अपने पिछले तीन में से दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। उसके पास यहां आरसीबी को हराकर अपनी स्थिति मजबूत करने का मौका रहेगा। केकेआर के खिलाफ अंतिम ओवरों में उसके गेंदबाज रनों के बहाव पर अंकुश लगाने में विफल रहे थे। पंजाब की बल्लेबाजी मुख्यत: क्रिस गेल और केएल राहुल पर निर्भर रही है। गेल अपनी पुरानी टीम के खिलाफ हाथ खोलना चाहेंगे। राहुल पिछले मैचों की लय को बरकरार रखना चाहेंगे। पिछले मैच में कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने भी आक्रामक पारी खेली थी। गेंदबाजी में मुजीब उर रहमान और एंड्रयू टाई के अलावा कप्तान अश्विन ने बल्लेबाजों को बांधे रखा।

वहीं दूसरी ओर विराट कोहली की टीम ने पिछले मैच में शनिवार को दिल्ली डेयरडेविल्स को पांच विकेट से हराकर अपनी खोई लय हासिल की है। उसे प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए अब हर मैच में जीत की जरूरी है। टीम पूरी तरह से कप्तान कोहली और एबी डिविलियर्स पर निर्भर हैं। इस जोड़ी ने पिछले मैच में 118 रनों की साझेदारी कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। दोनों ने अर्धशतक जड़े थे। टीम को उनसे एक बार फिर ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। टिम साउथी ने पिछले मैचों में विकेट हासिल किए हैं और वह इस मैच में भी अहम भूमिका निभाना चाहेंगे। हालांकि, आरसीबी के गेंदबाजों ने अंतिम ओवरों में काफी रन लुटाए थे।

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.