Move to Jagran APP

सुरेश रैना का कैच छोड़ने वाले रिषभ पंत ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, IPL में नहीं बना था कभी

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में पंत 26 गेंदों पर 38 रन बनाकर एक कीर्तिमान अपने नाम कर गए।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 19 May 2018 04:01 PM (IST)Updated: Sun, 20 May 2018 10:30 AM (IST)
सुरेश रैना का कैच छोड़ने वाले रिषभ पंत ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, IPL में नहीं बना था कभी
सुरेश रैना का कैच छोड़ने वाले रिषभ पंत ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, IPL में नहीं बना था कभी

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर चेन्नई के खिलाफ खेले गए मुकाबले को डेयरडेविल्स ने 34 रन से जीत लिया। इस मैच में दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिषभ पंत ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जो आजतक दिल्ली की टीम का कोई भी खिलाड़ी नहीं बना सका था। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में पंत 26 गेंदों पर 38 रन बनाकर एक कीर्तिमान अपने नाम कर गए।

loksabha election banner

पंत के नाम हुआ ये रिकॉर्ड

चेन्नई के खिलाफ खेले गए मैच में पंत ने सुरेश रैना का एक कैच जरुर छोड़ा था, लेकिन इससे पहले उन्होंने अपने नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज़ करवा लिया, जो दिल्ली की तरफ से खेलते हुए कोई खिलाड़ी नहीं कर सका था। दिल्ली डेयरडेविल्स के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत आइपीएल के एक सीजन में दिल्ली के लिए 600 रन बनाने वाला पहले बल्लेबाज बन गए हैं। पंत ने फिरोजशाह कोटला पर 38 रन की पारी खेलकर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया। इसी के साथ पंत दिल्ली के लिए एक सीजन में 600 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए। पंत से पहले दिल्ली के लिए एक सीजन में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड गौतम गंभीर के नाम था।

पंत ने तोड़ा गंभीर-सहवाग क रिकॉर्ड

गंभीर ने 2008 में 14 मैचों में 41.07 के औसत से 534 रन बनाए थे। इसमें पांच अर्धशतक शामिल थे। पहले संस्करण में दिल्ली चौथे स्थान पर रही थी। इस सूची में पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग तीसरे नंबर पर हैं। सहवाग ने 2012 में दिल्ली के लिए 16 मैचों में 33.00 के औसत से कुल 495 रन बनाए थे, जिसमें पांच अर्धशतक शामिल हैं।

पंत आइपीएल के 11वें संस्करण में अब तक 31 छक्के लगा चुके हैं। पंत ने इस सीजन में 28, 47, 43, 85, 04, 04, 00, 79, 69, 18, 128, 61, 38 रनों की पारियां खेली हैं। उनकी इन तमाम पारियों के बावजूद दिल्ली की टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है।

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आइपीएल का पूरा शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें

पंत ने ठोका IPL का अपना पहला शतक

विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने 10 मई को अपने घरेलू फिरोजशाह कोटला मैदान पर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 63 गेंदों पर 15 चौकों और सात छक्कों की मदद से 128 रन की नाबाद पारी खेली थी जो कि टी-20 प्रारूप में किसी भी भारतीय द्वारा गया सबसे तेज शतक है।

20 साल के पंत ने आईपीएल में अब तक कुल 37 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 34.82 के औसत से 1184 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक और सात अर्धशतक शामिल हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.