Move to Jagran APP

दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग ने इन युवा भारतीय खिलाड़ियों की जमकर सराहना की

रिकी पोंटिंग ने दिल्ली के युवा खिलाड़ियों की जमकर प्रशंसा की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 21 May 2018 06:06 PM (IST)Updated: Mon, 21 May 2018 06:06 PM (IST)
दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग ने इन युवा भारतीय खिलाड़ियों की जमकर सराहना की
दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग ने इन युवा भारतीय खिलाड़ियों की जमकर सराहना की

 नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल का 11वां सीजन भी अब खत्म होने की कगार पर है। इस सीजन में दिल्ली की टीम को आखिरी स्थान पर रहना पड़ा और ये टीम प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाई। इन सबके बावजूद इस टीम के कई युवा खिलाड़ी अपने प्रदर्शन के दम पर सबका ध्यान अपनी तरफ खींचने में कामयाब रहे। इन खिलाड़ियों का दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग ने भी खूब तारीफ की है साथ ही इन्हें भविष्य का खिलाड़ी भी बताया।

loksabha election banner

 पोंटिंग ने कहा कि दिल्ली की टीम में कमाल के युवा खिलाड़ी हैं जिनके पास टैलेंट की कोई कमी नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि ये टीम इस बार अच्छा नहीं कर पाई और इसका दोष हम उन खिलाड़ियों को नहीं दे सकते। दिल्ली की टीम के जिन युवा खिलाड़ियों ने इस आइपीएल में जमकर अपने खेल का प्रदर्शन किया उनमें रिषभ पंत, श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ और आवेश खान जैसे खिलाड़ी हैं। पंत और अय्यर के साथ इन सभी खिलाड़ियों ने इस आइपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया। 

दिल्ली की टीम की कप्तानी जब गौतम गंभीर ने छोड़ दी उसके बाद युवा श्रेयस अय्यर को टीम की कमान सौंपी गई। अय्यर की कप्तानी में टीम का एक नया रूप देखने को मिला। टीम के कोच पोंटिंग ने टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत की जमकर सराहना की। रिषभ लीग मुकाबला खत्म होने तक इस आइपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। पोंटिंग ने कहा कि वो चाहते हैं कि पंत औरेंज कैप पर अपना कब्जा बरकरार रखें लेकिन केन विलियमसन उनसे ठीक पीछे हैं और हो सकता है वो पंत को पीछे छोड़ दें। वैसे ये सीजन पंत के लिए व्यक्तिगत तौर पर काफी अच्छा रहा। श्रेयस के लिए भी आइपीएल का ये संस्करण काफी अच्छा रहा और उन्होंने 400 से ज्यादा रन बनाए। 

पोंटिंग ने टीम के अन्य युवा खिलाड़ी जैसे कि पृथ्वी शॉ, अभिषेक शर्मा, संदीप लमिछाने और आवेश खान के बारे में कहा कि ये सभी खिलाड़ी भी बेहद टैलेंटेड हैं। सच कहूं तो हमारी टीम में काफी युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और आप उनके प्रदर्शन को भी देख सकते हैं। संदीप लमिछाने के बारे में उन्होंने कहा कि उन्होंने आखिरी तीन मैचों में काफी अच्छी गेंदबाजी की। अगर हम शुरुआती मैचों की बात करें तो टीम के अंतिम ग्यारह में अगर रबादा, क्रिस मौरिस या फिर मैक्सवेल को टीम में शामिल करें तो संदीप के लिए कहीं से भी जगह नहीं बनती थी। इसके अलावा अभिषेक शर्मा ने भी आखिरी के कुछ मैचों में खुद को साबित किया। 

पोंटिंग ने टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के बारे में कहा कि पृथ्वी के रूप में हमारे पर बेहद प्रतिभावान खिलाड़ी है और इनके बारे में मुझे लगता है कि इनका आइपीएल करियर काफी लंबा रहने वाला है यही नहीं मैं आशा करता हूं कि दिल्ली की टीम में ये लगातार बने रहेंगे। पृथ्वी को जैसे ही टीम में खेलने का मौका मिला उन्होंने खुद को साबित किया। हालांकि उन्हें विकेट के बीच रन लेने की गति पर थोड़ा काम करने की जरूरत है। वैसे गंभीर द्वारा कप्तानी छोड़ने के बाद पृथ्वी को ओपनिंग करने का मौका मिला और उन्होंने दिखाया कि वो किस स्तर के बल्लेबाज हैं। 

आइपीएल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.