Move to Jagran APP

युजवेंद्र चहल की घातक गेंदबाजी, बने 'प्लेयर ऑफ द मैच', विकेट लेने में टॉप पर पहुंचे

RCB vs RR IPL 2020 आरसीबी के गेंदबाज युजवेंद्रा सिंह चहल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की और तीन अहम विकेट लिए। उन्होंने संजू सैमसन जैसे बल्लेबाज को आउट करके टीम की बैकफुट पर ला दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 03 Oct 2020 06:02 PM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2020 07:45 PM (IST)
युजवेंद्र चहल की घातक गेंदबाजी, बने 'प्लेयर ऑफ द मैच', विकेट लेने में टॉप पर पहुंचे
IPL 2020 RCB leg spinner Yuzvendra Chahal (AP Photo)

नई दिल्ली, जेएनएन। RCB vs RR: IPL 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लेग स्पिनर युजवेंद्रा चहल का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। आइपीएल के 15वें मुकाबले तक वो इस लीग में विकेट लेने के मामले में वो पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। हालांकि मो. शमी के भी उतने ही विकेट हैं, लेकिन इकॉनामी रेट के आधार पर उन्होंने बाजी मार ली है।

loksabha election banner

चहल ने आइपीएल के 15 मुकाबले में राजस्थान के खिलाफ काफी अच्छा प्रदर्शन किया और इस टीम को 154 रन तक रोकने में बड़ी भूमिका निभाई। चहल को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस मैच में आरसीबी को जीत के लिए 155 रन का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने 19.1 ओवर में 2 विकेट पर हासिल कर लिया और 8 विकेट से मैच जीत लिया। विराट कोहली ने नाबाद 72 रन बनाए जबकि देवदत्त पडिक्कल ने 45 गेंदों पर 63 रन की पारी खेलकर टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई।  

चहल ने राजस्थान के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की और अपने स्पेल के 4 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट लिए। उन्होंने इस मैच में टीम के तीन शानदार बल्लेबाजों को आउट करके इस टीम को बैकफुट पर ला दिया। चहल ने टीम के सबसे खतरनाक बल्लेबाज संजू सैमसन को 4 रन पर अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर दिया। इसके बाद उन्होंने रॉबिन उथप्पा को 17 रन पर उडाना के हाथों कैच आउट करवा दिया तो वहीं अच्छी बल्लेबाजी कर रहे महिपाल लोमरोर को 47 रन पर पडिक्कल के हाथों कैच करवा दिया। राजस्थान की तरफ से चहल के अलावा इसुरु उडाना ने दो जबकि नवदीप सैनी ने एक विकेट लिया। 

राजस्थान के खिलाफ तीन विकेट लेते ही चहल का इस आइपीएल में विकेटों की संख्या 8 पर पहुंच गई। चहल ने 4 मैचों में अब तक 7.18 की इकॉनामी रेट से इतने विकेट लिए हैं और उनका बेस्ट प्रदर्शन अब तक का 18 रन देकर 3 विकेट रहा है। विकेट लेने के मामले में तो चहल मो. शमी की बराबरी पर ही हैं, लेकिन इकॉनामी रेट के आधार पर वो उनसे आगे निकल गए हैं। शमी ने 4 मैचों में 7.86 की इकॉनामी रेट से गेंदबाजी करते हुए कुल 8 विकेट लिए हैं। वहीं इस वक्त दिल्ली के तेज गेंदबाज कगिसो रबादा 3 मैचों में 7 विकेट लेकर तीसरे स्थान पर हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.