नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में प्लेआफ में पहुंची चार टीमों में सबसे आखिर में जगह बनाने वाली रायल चैलेंजर्स बैंगलोर का मुकाबला एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जायंट्स से होना है। इस मुकाबले में जीत हासिल करने वाली क्वालीफायर 2 में राजस्थान की टीम के खिलाफ खेलेगी जिसे पहले क्वालीफायर में गुजरात से हार मिली थी। एलिमिनेटर को लेकर एक अहम बात है कि अगर जो मुकाबला नहीं खेला जा सका तो बैंगलोर की टीम बिना खेले ही बाहर हो जाएगी।

बुधवार, 25 मई को लखनऊ और बैंगलोर के बीच कोलकाता के इडेन गार्डन्स मैदान पर मुकाबला खेला जाना है। कोलकाता का मौसम पिछले कुछ दिनों से खराब चल रहा है और इस मैच पर बारिश का साया है। बताया जा रहा है कि मैच के दौरान मौसम विभाग की तरफ से बारिश की आशंका जताई गई है। लीग स्टेज में लखनऊ की टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर थी जबकि बैंगलोर की टीम चौथे नंबर पर रही थी।

बिना खेले बाहर हो सकती है बैंगलोर

आइपीएल 2022 के नए नियमों के मुताबिक अगर मौसम या किसी और वजह से मुकाबला नहीं कराया जा सका तो अगले दौर में जाने वाली टीम पर फैसला लीग स्टेज के नतीजों के आधार पर होगा। अगर मैच बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका तो पहले सुपर ओवर से नतीजा निकाले जाने का नियम है। अगर जो मैच में सुपर ओवर भी कराया जाना संभव नहीं हुआ तो लीग स्टेज में जिस टीम के पास ज्यादा अंक होंगे या अंक तालिका में जो टीम उपर रहेगी वह आगे जाएगी। वहीं दूसरी टीम बिना मैच खेले ही बाहर हो जाएगी।

Edited By: Viplove Kumar