Move to Jagran APP

IPL 2018: घरेलू मैदान पर कोलकाता के खिलाफ लगातार तीसरी जीत के इरादे से उतरेंगे रॉयल्स

कोलकाता का अगला मुकाबला राजस्थान से होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 17 Apr 2018 06:59 PM (IST)Updated: Wed, 18 Apr 2018 04:50 PM (IST)
IPL 2018: घरेलू मैदान पर कोलकाता के खिलाफ लगातार तीसरी जीत के इरादे से उतरेंगे रॉयल्स
IPL 2018: घरेलू मैदान पर कोलकाता के खिलाफ लगातार तीसरी जीत के इरादे से उतरेंगे रॉयल्स

जयपुर, प्रेट्र। आत्मविश्वास से भरी राजस्थान रॉयल्स की टीम बुधवार को यहां कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के 11वें संस्करण में लगातार अपनी तीसरी जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी। वहीं, लगातार दो मैच हारने के बाद पिछले मैच में जीत की राह पर लौटने वाली केकेआर अपने जीत के क्रम को जारी रखना चाहेगी।

loksabha election banner

रॉयल्स ने की शानदार वापसी : पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नौ विकेट से करारी शिकस्त झेलने के बाद रॉयल्स ने शानदार अंदाज में वापसी करते हुए अगले लगातार दो मैच जीते हैं। रॉयल्स ने वर्षा से प्रभावित मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 रन से हराने के बाद सितारों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) की टीम को उसी के मैदान पर 19 रन से शिकस्त दी। आरसीबी के खिलाफ टीम की जीत के हीरो संजू सैमसन रहे, जिन्होंने 45 गेंद में नाबाद 92 रन की पारी खेली थी। उनकी टीम को एक बार फिर उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। रॉयल्स की टीम अपनी कुछ खामियों को दूर करने में सफल रही है। सैमसन की अगुआई में टीम के बल्लेबाजी क्रम ने पिछले दो मैचों में प्रभावित किया और कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी उपयोगी योगदान दिया। टीम के गेंदबाज भी विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे आरसीबी के दिग्गज खिलाडिय़ों के खिलाफ गेंदबाजी के दबाव से निपटने में सफल रहे।

आत्ममुग्धता से बचना होगा : घरेलू मैदान पर रॉयल्स को हराना आसान नहीं होता, लेकिन इसके बावजूद मेजबान टीम को केकेआर के खिलाफ आत्ममुग्धता से बचना होगा, क्योंकि दिनेश कार्तिक की अगुआई वाली टीम ने सोमवार को दिल्ली को एकतरफा मुकाबले में हराकर चार मैचों में दूसरी जीत दर्ज की। कोलकाता की टीम शीर्ष क्रम में क्रिस लिन और सुनील नारायण के बाद मध्य क्रम में दिनेश कार्तिक, रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा और आंद्रे रसेल जैसे बड़े हिटर की मौजूदगी से बड़ा स्कोर बनाने में सक्षम है। नारायण, डेविड विली, अनुभवी पीयूष चावला और कुलदीप यादव की मौजूदगी में केकेआर का गेंदबाजी आक्रमण भी काफी संतुलित है। हाल में अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे शिवम मावी और रसेल केकेआर को तेज गेंदबाजी में विकल्प मुहैया कराते हैं। हालांकि, टूर्नामेंट के व्यस्त कार्यक्रम ने केकेआर के खिलाडिय़ों को इतना थका दिया है कि टीम ने अभ्यास करने की जगह मंगलवार को आराम करने को तरजीह दी।

बारिश और विकेट : पिछले मैच में यहां बारिश के कारण ढाई घंटे तक खेल रुका रहा था, लेकिन इसके बाद से जयपुर में गर्मी काफी बढ़ गई है। विकेट पर नमी की कमी होगी और ऐसे में केकेआर के स्पिनरों को मदद मिल सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.