कराची, एएनआइ। पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की फ्रेंचाइजियों ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) से कहा है कि देश में कोरोना के मामलों में ताजा उछाल को देखते हुए वह कराची के बजाय यूएई में टूर्नामेंट के इस संस्करण के शेष मैचों का आयोजन कराए। इस साल मार्च में कोरोना मामले सामने आने के बाद पीएसएल छह को स्थगित कर दिया गया था। टूर्नामेंट अब 1 जून को फिर से शुरू होगा। फाइनल 20 जून के लिए निर्धारित होगा। ईएसपीएन क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार, सभी छह टीमों ने पीसीबी को एक पत्र भेजा है और बोर्ड मौजूदा स्थिति की समीक्षा कर रहा है। सात दिनों के अनिवार्य आइसोलेशन के कारण अब फ्रेंचाइजी 23 मई तक कराची में इकट्ठा होंगी।

पिछले महीने, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के बोर्ड ऑफ गवर्नर (BoG) ने वर्चुअल कॉन्फ्रेंस कॉल के माध्यम से बैठक की और बोर्ड को बायो बबल, उपनियमों और पीएसएल की व्यवस्था की समीक्षा को लेकर चर्चा की। बता दें कई विदेशी खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। पीएसएल छह को फिर से शुरू करने की तारीख सामने आने के बाद, टीमों ने रिपलेसमेंट ड्राफ्ट पेश किया।

बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन, न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल और आंद्रे रसेल को पीएसएल छह के शेष मैचों में क्रमशः लाहौर कलंदर्स, कराची किंग्स और क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने रिपलेसमेंट के तौर पर अपने साथ जोड़ा है। ऑनलाइन सत्र फ्रैंचाइज़ी प्रतिनिधियों के साथ आयोजित किया गया।

इस्लामाबाद यूनाइटेड- उस्मान ख्वाजा ने एलेक्स हेल्स की जगह ली, जेनमैन मलान ने लुईस ग्रेगरी की जगह ली। कराची किंग्स: मार्टिन गुप्टिल ने कॉलिन इनग्राम की जगह, थिसारा परेरा ने मोहम्मद नबी की जगह, नजीबुल्लाह जदरान ने डैन क्रिस्चियन की जगह, लीटन दास ने जो क्लार्क की जगह ली। लाहौर कलंदर्स : शाकिब-अल-हसन ने राशिद खान की जगह ली, जेम्स फॉल्कनर ने डेविड विस्से की जगह ली, जो बर्न्स ने समित पटेल की जगह ली,कैलम फर्ग्यूसन ने टॉम एबेल की जगह ली, सीक्युज प्रसन्ना ने जो डेनली। मुल्तान सुल्तान्स: महमूदुल्लाह रियाद ने क्रिस लिन की जगह ली, रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने जेम्स विंस की जगह ली, जॉर्ज लिंडन ने एडम लीथ की जगह ली, ओबेड मैककॉय ने कार्लोस ब्रैथवेट की जगह ली। पेशावर ज़ाल्मी: रोवमन पावेल ने लियाम लिविंगस्टोन की जगह, फिदेल एडवर्ड्स ने साकिब महमूद की जगह ली। क्वेटा ग्लैडिएटर्स: आंद्रे रसेल ने टॉम बैंटन की जगह ली।

Edited By: Tanisk