नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 11 के 55वें  मुकाबले में आज चेन्नई सुपरकिंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम की शुरूआत बेहद खराब रही। 16 रन के स्कोर पर उसके तीन प्रमुख बल्लेबाज राहुल, गेल और एरॉन फिंच आउट हो गए थे। लेकिन करुण नॉयर के अर्धशतक की बदौलत पंजाब की टीम किसी तरह इस सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच गयी। पंजाब की टीम 19.4 ओवर में 153 रन बनाकर ऑलआउट हो गयी। इसके जवाब में 154 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम ने 19.1 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

चेन्नई की ओर से सुरेश रैना ने बेहतरीन पारी खेली उन्होने नाबाद 61 रन बनाए।

     

दीपक चाहर ने खेली 20 गेंद पर 39 रन की तेज पारी कप्तान धौनी ने उन्हें बल्लेबाजी में प्रमोट कर ऊपर बैटिंग करने के लिए भेजा था। 

          

कप्तान महेंद्र सिंह धौनी रैना के साथ 16 रन बनाकर नाबाद लौटे, एक बार फिर उन्होंने विजयी छक्का भी लगाया।  

          

किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से अंकित राजपूत ने बेहतरीन गेंदबाजी की उन्होने 4 ओवर गेंदबाजी करके 1 मेडन रखते हुए 19 रन देकर  2 विकेट लिया।

             

चेन्नई की ओर से लुंगी नजीडी ने अपनी टीम के लिए बेहतरीन गेंदबाजी की उन्होंने अपने स्पेल के 4 ओवर में एक मेडन रखते हुए 10 रनदेकर 4 विकेट हासिल किए। 

          

आज पंजाब की ओर से मध्यक्रम के बल्लेबाज करुण नॉयर ने बेहतरीन पारी खेली। उन्होने शानदार अर्धशतक लगाकर अपनी टीम को 154 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। 

           

आज पंजाब के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल भी अपना जलवा नहीं बिखेर पाए और वो मात्र 7 रन बनाकर आउट हो गए। 

             

पंजाब के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल आज नहीं चले और पारी के दूसरे ओवर में ही वो अपना खाता खोले बिना ही आउट हो गए। 

          

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल के 55वें मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स ने मुंबई इंडियंस को 11 रन से हरा दिया। इस हार के साथ ही मुंबई इंडियंस आइपीएल 11 के प्लेऑफ से बाहर हो गई है। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 174 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम ने 19.3 ओवर में ही 163 रन पर ऑलआउट हो गई। इस तरह से दिल्ली डेयरडेविल्स ने यह मुकाबला 11 रन से जीत लिया। इस हार के साथ ही अब मुंबई इंडियंस आइपीएल 11 के प्लेऑफ से बाहर हो गई है। 

हर्षल पटेल ने मुंबई के बल्लेबाजों को बांधकर रखा और तीन शानदार विकेट झटके

           

दिल्ली की ओर से संदीप लमिछाने ने बेहतरीन गेंदबाजी की और मुंबई के बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया उन्होने 4 ओवर में 36 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।

             

लुइस के अलावा बेन कटिंग ही दिल्ली के गेंदबाजों से कछ लोहा ले पाए थे। कटिंग ने 20 गेंद पर 37 रनों की पारी खेली।

              

मुंबई की ओर से एक मात्र बल्लेबाज इविन लुइस ही दिल्ली के गेंदबाजों का थोड़ा मुकाबला कर पाए उन्होंने सबसे ज्यादा 48 रन बनाए। 

           

मुंबई की ओर से आज सलामी बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव नहीं चल पाए वो पहले ओवर में ही संदीप लमिछाने का शिकार बने। 

           

पंत के आउट होने के बाद विजय शंकर ने 30 गेंदों में नाबाद 43 रन की पारी खेली। शंकर ने 3 चौके और 2 छक्के भी लगाए।

रिषभ पंत ने मुंबई के खिलाफ भी दमदार अर्धशतक ठोक दिया। वो 44 गेंदों में 64 रन बनाकर आउट हुए। इस पारी के दौरान उन्होंने 4 चौके के साथ 4 छक्के भी लगाए।

 

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर इस मैच में बड़ी पारी नहीं खेल सके और 06 रन बनाकर मार्कंडेय की गेंद पर क्रुणाल पांड्या को कैच थमा बैठे और मुंबई को मिली तीसरी सफलता।

ओपनिंग करने आए ग्लेन मैक्सवेल ने दिल्ली को अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन वो 22 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर बोल्ड हो गए। आउट होने से पहले वो चार चौके लगा गए।

इस मैच में दिल्ली को पहला झटका पृथ्वी शॉ के रुप में लगा। शॉ 12 रन बनाकर रन आउट हो गए। 

 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें
अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal