Move to Jagran APP

Naveen Ul Haq ने दर्शकों के स्‍टेडियम में कोहली...कोहली नारे लगाने पर तोड़ी चुप्‍पी, बोले- 'इससे मुझे...'

Naveen Ul Haq Comments on Fans Chanting Kohli लखनऊ सुपरजायंट्स के तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने एलिमिनेटर में मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए चार विकेट लिए। इस बीच स्‍टेडियम में कोहली कोहली के नारे लगे जिस पर तेज गेंदबाज ने प्रतिक्रिया दी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Thu, 25 May 2023 04:33 PM (IST)Updated: Thu, 25 May 2023 04:33 PM (IST)
Naveen Ul Haq ने दर्शकों के स्‍टेडियम में कोहली...कोहली नारे लगाने पर तोड़ी चुप्‍पी, बोले- 'इससे मुझे...'
Naveen Ul Haq on Kohli Kohli chants: नवीन उल हक

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। लखनऊ सुपरजायंट्स के तेज गेंदबाज नवीन उल हक बुधवार को आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ दर्शकों के नारे का शिकार हुए। चेपॉक स्‍टेडियम में मौजूद दर्शकों ने कोहली कोहली के नारे लगाकर नवीन उल हक को खूब छेड़ा।

loksabha election banner

दरअसल, कोहली और नवीन उल हक के बीच 1 मई को लखनऊ में संपन्‍न मुकाबले में काफी विवाद हुआ था। इसके बाद से नवीन उल हक को कोहली के नारे लगाकर काफी चिढ़ाया गया, लेकिन अफगानिस्‍तान के तेज गेंदबाज इनसे निपटने में कामयाब रहे।

चेपॉक स्‍टेडियम में नवीन उल हक जब गेंदबाजी करने आए, तब दर्शकों ने कोहली कोहली के नारे लगाना शुरू कर दिए। हालांकि, अफगानिस्‍तान के तेज गेंदबाज ने मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा को आउट करके दर्शकों को चुप करा दिया। नवीन उल हक ने दोनों कानों पर हाथ रखकर विकेट का जश्‍न मनाया। नवीन ने दर्शाया कि उन्‍हें बाहरी आवाजों से फर्क नहीं पड़ता।

नवीन उल हक ने क्‍या कहा

नवीन उल हक ने मैच के बाद कहा, ''मैं दर्शकों के नारे का आनंद उठाता हूं। मुझे पसंद आया है कि हर कोई ग्राउंड में उनके नाम के नारे लगा रहे थे या किसी और खिलाड़ी के नारे लगाए। इससे मुझे अपनी टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन करने की ताकत मिलती है।''

उन्‍होंने आगे कहा, ''मैं बाहरी आवाजों पर ध्‍यान नहीं देता हूं। मैं बस अपने क्रिकेट पर ध्‍यान देता हूं। दर्शक भले ही किसी भी खिलाड़ी के नाम के नारे लगाएं। इससे मुझे फर्क नहीं पड़ता है। पेशेवर खिलाड़ी होने के नाते आपको यह सब सुनना पड़ता है। एक दिन आप अपनी टीम के लिए सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन नहीं कर सकेंगे और यह फैंस आप पर हावी हो जाएंगे। एक दिन आप अपनी टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन करेंगे और वो ही फैंस आपके नाम की गूंज से स्‍टेडियम का माहौल खुशनुमा बना देंगे।''

ट्रॉफी नहीं जीतने का मलाल

नवीन उल हक ने कहा, ''हमारा सीजन अच्‍छा रहा। हम टीम के रूप में और बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे। व्‍यक्तिगत प्रदर्शन मायने नहीं रखते। अंत में हमारी टीम का मकसद ट्रॉफी जीतना है। मेरा व्‍यक्तिगत प्रदर्शन टीम से बढ़कर नहीं है। यह मेरे लिए अच्‍छा सीजन रहा और मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला। उम्‍मीद है कि मैं दमदार वापसी करूंगा।''


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.