Move to Jagran APP

डर का माहौल था! क्रिकेट खेलने से Aakash Madhwal को क्यों किया गया था बैन? भाई ने बताई असल वजह

मुंबई इंडियंस के स्टार गेंदबाज आकाश मधवाल के भाई आशीष मधवाल ने कुछ दिलचस्प बातें बताई। उन्होंने मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहारोहित भाई के साथ बात यह है कि वह खिलाड़ियों को मौका देते हैं।

By Piyush KumarEdited By: Piyush KumarPublished: Fri, 26 May 2023 04:17 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 04:17 PM (IST)
मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज आकाश मधवाल की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल ट्रॉफी पर संस्कृत का एक स्लोक लिखा है। "यत्र प्रतिभा अवसर प्राप्नोति", जिसका हिंदी में मतलब है कि जहां प्रतिभा और अवसर का मिलन होता है। पिछले 14 सालों से आईपीएल ने देश के कई युवाओं को स्टार क्रिकेटर बनने का मौका दिया है। आईपीएल 2023 में भी कई युवा भारतीय क्रिकेटर्स ने शानदार परफॉर्मेंस करते हुए अपना जलवा बिखेरा है।

लखनऊ के खिलाफ आकाश ने बिखेरा जलवा

इस सीजन मुंबई की ओर से आकाश मधवाल (Aakash Madhwal) ने शानदार परफॉर्मेंस किया है। आईपीएल के एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ उन्होंने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने मुंबई की ओर से खेलते हुए एक शादार रिकॉर्ड बना लिया।

एक अनकैप्ड प्लेयर के रूप में खेलते हुए एक मैच के दौरान उनका रिकॉर्ड बाकी गेंदबाजों की तुलना में अब तक सबसे शानदार रहा है। उन्होंने लखनऊ के खिलाफ 5 रन देकर 5 विकेट झटके थे।

आकाश के भाई ने की रोहित शर्मा की तारीफ

इस शानदार युवा गेंदबाज को लेकर उनके भाई आशीष मधवाल ने कुछ दिलचस्प बातें बताई। उन्होंने मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा, "रोहित भाई के साथ बात यह है कि वह खिलाड़ियों को मौका देते हैं। वह अपने खिलाड़ियों पर भरोसा करते हैं और उनका समर्थन करते हैं।" उन्होंने आगे कहा," एक नया खिलाड़ी हमेशा टीम में अपनी जगह के लिए डरा हुआ होता है। लेकिन, रोहित ने उस डर को दूर कर दिया है और आकाश अब अपना अच्छा परफॉर्मेंस कर रहा है।"

आकाश की गेंदबाजी से डरते थे क्रिकेटर्स

आशीष ने आकाश की गेंदबाजी को लेकर बताया कि आकाश की घातक गेंदबाजी की डर से उन्हें घरेलू टूर्नामेंट में खेलने से प्रतिबंधित कर दिया गया था क्योंकि लोग उनकी गेंदबाजी से डरते थे।" उन्होंने कहा कि हां (रुड़की) डर का महौल था।"

रुड़की में जन्मे तेज गेंदबाज ने टूर्नामेंट में अब तक तीन यादगार गेंदबाजी की है, जिसमें गुजरात टाइटंस के खिलाफ 3/31, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 4/37 और एलएसजी के खिलाफ रिकॉर्ड 5/5 शामिल हैं।

इस सीजन आकाश ने खेले सात मैचों में 12.84 की औसत से और 7.76 की इकॉनमी से 13 विकेट चटकाए हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.