अबू धाबी, एएनआइ। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा इस समय हैमस्ट्रिंग इंजरी से जूझ रहे हैं। पिछले रविवार को दुबई में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गेए मैच में उनको चोट लगी थी। इसके बाद वे एक मुकाबले में नहीं उतरे थे। हालांकि, उस मैच में टीम को जीत मिली, लेकिन अब सामने आ रहा है कि रोहित शर्मा राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रविवार 25 अक्टूबर को खेले जाने वाले मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे।

यह पता चला है कि टीम मैनेजमेंट नियमित कप्तान रोहित शर्मा की वापसी के लिए बुधवार को अबू धाबी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अगले मैच में देख रहा है, जिसका मतलब चोट के दिन से 10 दिन का ब्रेक होगा। आइपीएल 2020 के आने वाले अहम मैचों के साथ-साथ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ की निगाहें ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर हैं। ऐसे में कोई भी नहीं चाहेगा कि रोहित शर्मा बिना 100 फीसदी फिट हुए मैदान पर उतरें।

ऑस्ट्रेलिया दौरे की वजह से रोहित शर्मा का चोट प्रबंधन अधिक महत्वपूर्ण है, क्योंकि वह अब राष्ट्रीय टीम के लिए सभी प्रारूपों में एक अभिन्न हिस्सा हैं। इससे पहले काफ इंजरी की वजह से रोहित शर्मा साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड दौरे से लौटे थे। पांचवें टी20 इंटरनेशनल मैच में उनको चोट लगी थी, जिसकी वजह से वह वनडे और टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाए थे। उन दोनों ही सीरीजों में भारतीय टीम को हार झेलनी पड़ी थी।

मुंबई इंडियंस ने 23 अक्टूबर को खेले गए मैच के बाद बताया था कि रोहित शर्मा को लेफ्ट लेग हैमस्ट्रिंग हैं, लेकिन वे इससे उबर रहे हैं। फ्रेंचाइजी ने बताया था कि बीसीसीआइ की टीम से बात करने के बाद वे रोहित शर्मा की उपस्थिति पर विचार करेंगे, जिसको एक दिन हो गया है, लेकिन अब सामने आया है कि वे राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैदान पर नहीं उतरेंगे। ऐसे में एक बार फिर से किरोन पोलार्ड को टीम की कप्तानी करते देखा जा सकता है।

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस